logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 26 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

26 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 26 Nov 2020, 07:29 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

 

calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के कानून एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून बनाने के लिए भाजपा नीत प्रदेश सरकार 28 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन दिवसीय विधानसभा सत्र में ‘धर्म स्वातंत्र्य विधेयक-2020’ लाएगी. उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ को गैर जमानती अपराध घोषित कर मुख्य आरोपी और इसमें सहभागियों को 10 साल की कठोर कारावास की सजा का प्रावधान किया जा रहा है, जबकि इस तरह की शादी-निकाह कराने वाले धर्म गुरु, काजी-मौलवी, पादरी को भी पांच साल की सजा होगी.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के सागर स्थित सरकारी बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के 26 वर्षीय चिकित्सक शुभम उपाध्याय की कोविड-19 के कारण बुधवार को भोपाल के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई. वह कोविड-19 मेडिकल अधिकारी थे. चिरायु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के निदेशक डॉ. अजय गोयनका ने  बताया, ‘‘डॉक्टर शुभम उपाध्याय (26) की बुधवार को हमारे अस्पताल में मौत हो गई.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,773 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,98,284 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 14 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,197 हो गयी है.

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हत्या के मामले में पूछताछ के बाद बिजली विभाग के अधिकारी की मौत हो गई है. अधिकारी के परिजनों ने पुलिस पर उससे मारपीट करने का आरोप लगाया है. सूरजपुर जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने बुधवार को बताया कि जिले के लटोरी पुलिस चौकी क्षेत्र में हुई हरिश्चंद राजवाड़े उर्फ रामेश्वर (24 वर्ष) की हत्या के आरोपी बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर पूनम सिंह कतलम (44 वर्ष) की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,829 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,27,326 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 121 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई, वहीं 706 लोगों ने घर में पृथक-वास पूर्ण किया. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गई.