logo-image
Live

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 26 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 26 Apr 2021, 08:10 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

भोपाल में कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस वाहनों की जांच कर रही है। बाजार और सड़कें सुनसान दिखे और दुकानें बंद रहीं.

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

इससे पहले, गुरुवार को बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि एक मई से शुरू होने वाले कोविड टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के हिस्से के रूप में राज्य को मिलने वाले टीकों की उपलब्धता और लागत के बारे में तत्काल जानकारी दी जाए.

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक में आग्रह किया है कि राज्यों को टीके केंद्र की दरों पर दिए जाएं. बघेल ने राज्य सरकार द्वारा जारी बयान में कहा था, "राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं के लिए टीकाकरण अभियान चलाने के लिए राज्यों को वैक्सीन उपलब्धता की कार्ययोजना जल्द उपलब्ध कराएं। उत्पादक राज्यों को जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति में बाधा नहीं डाली जानी चाहिए."

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर भेजा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि उन्हें ऑक्सीजन की कमी के बारे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने फोन पर बताया था इसलिए ऑक्सीजन टैंकर भेजा. इस बीच, योगी आदित्यनाथ सरकार ने दावा किया है कि किसी भी चिकित्सा सुविधा में ऑक्सीजन और रेमडेसिवर की कमी नहीं है. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी सुबह की बैठक में दी.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जनता कर्फ्यू पर अमल किया जा रहा है. मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में तो कई गांव के लोगों ने अपने गांव की सीमाओं केा सील कर दिया है और दूसरे गांव के लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. छतरपुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. प्रशासन की पहल पर ग्रामीण जनता कर्फ्यू पर जो दे रहे हैं. इसी क्रम में जिले के कई गांवों में ग्रामीणों ने मुख्य सड़कों पर नाकाबंदी कर दी है और गांव के बाहर तख्ती लगा दी है कि बाहरी व्यक्ति का गांव में प्रवेष पूरी तरह वर्जित किया जाता है.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

भोपाल जिले की जनता कर्फ्यू 26 अप्रैल को सुबह 6 बजे से 3 मई की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. अन्य सभी प्रतिबंध पूर्व में जारी किए गए आदेश के अनुसार जारी रहेंगे. यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा। इस आदेश का उल्लघंन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

जिला भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आम नागरिकों के कोरोना संक्रमण से बचाव एवं जन सामान्य के स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाया है.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लागू जनता कर्फ्यू को 3 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया गया है. कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में सोमवार 3 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए जनता कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है.