logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 25 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी

Updated on: 25 Jan 2021, 06:15 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:51 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्वच्छता अभियान को और बेहतर स्वरुप देने की तैयारी है. इसी क्रम में यहां बेहतर साफ सफाई व्यवस्था के लिए सभी वार्ड में कम से कम 50-50 स्वच्छता दूत बनाए जाने वाले हैं. यहां के स्वच्छता अभियान की समीक्षा गूगल मीट के जरिए की गई. इस मौके पर संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने वार्ड मॉनीटरों को निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें तथा स्वच्छता अभियान में अधिक से अधिक नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक वार्ड में 50-50 स्वच्छता दूत बनाएं और उनका स्वच्छता अभियान में सहयोग लें.

calenderIcon 06:50 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन के लिए किसानों का पंजीयन 25 जनवरी से शुरु हेागा और यह 20 फरवरी तक चलेगा. वहीं फर्जीवाड़ा रोकने के लिए खरीदी की गाइडलाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं. बताया गया है कि गेहूं उपार्जन के लिए पंजीयन सोमवार से शुरु हो रहा है. गेहूं का समर्थन मूल्य 1975 रुपये तय किया गया है. पंजीयन सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक किया जाएगा.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में रविवार को पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया गया. आठ पुलिस अफसरों के तबादले कर दिए गए है. इनमें भारतीय पुलिस सेवा के सात और राज्य पुलिस सेवा के एक अधिकारियों का तबादला शामिल है. राज्य सरकार के गृह विभाग के अपर सचिव अनिल सुचारी के हस्ताक्षरों से जारी आदेश में पन्ना के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी को कटनी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, वहीं विशेष सशस्त्र बल छिंदवाड़ा के सैनानी धर्मराज मीना को पन्ना का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिका सुरक्षा, स्वास्थ्य और जागृति लाने के मकसद से 'पंख' अभियान की शुरुआत करते हुए भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार बेटियों के साथ है, जो भी बेटियों के साथ अपराध करेगा ऐसे तत्वों को सरकार कड़ी सजा देगी.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ ने केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को 'देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने वाला' बताया है. इंदौर के देपालपुर में आयोजित किसानों के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने जाते समय रहे पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि भोपाल में शनिवार को शिवराज सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने किसानों की आवाज को कुचलने का प्रयास किया। किसानों पर, महिलाओं पर, कांग्रेसजनों पर बर्बर तरीके से लाठीचार्ज किया गया.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को अपने निवास पर भारत बायोगैस एनर्जी लिमिटेड, आनंद गुजरात के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान कहा कि गोबर एवं पराली दोनों ही अत्यंत उपयोगी हैं तथा इनके उपयोग से मध्यप्रदेश में बायो सीएनजी तथा ऑर्गेनिक सॉलिड एवं लिक्विड फर्टिलाइजर्स के उत्पादन के लिए योजना बनाई जा रही है। पहले चरण में इसके लिए सालरिया गो-अभयारण्य एवं कामधेनु रायसेन को चुना गया है. यहां भारत बायोगैस एनर्जी लिमिटेड के माध्यम से प्रोजेक्ट बनाए जाकर उस पर कार्य किया जाएगा.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गोबर और पराली का राज्य में उपयोग किया जाएगा और इससे सीएनजी तथा बायो-फर्टिलाइजर्स उत्पादन किया जाएगा.