logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 25 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 25 Dec 2020, 07:34 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश साइबर अपराध शाखा ने जनहित में परामर्श जारी कर लोगों को चेताया है कि कोविड-19 का टीका लगवाने की बुकिंग करवाने हेतु पंजीयन करने के नाम पर धोखेबाज लोगों की आने वाली लुभावनी फोन कॉल से सचेत रहें. साइबर अपराध भोपाल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि साइबर धोखाधड़ी करने वाले जो आरोपी हैं, वे वर्तमान में जो चलती रहती हैं उनको बिन्दु बनाकर धोखाधड़ी करते हैं. इसलिए कोरोना वायरस के टीके की पेशकश करने वाले ठगों से सावधान रहें.

calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उनके ‘डोमेन’ नाम का इस्तेमाल करने के लिए कार्टूनिस्ट रचिता तनेजा को एक कानूनी नोटिस भेजा.  मध्यप्रदेश में भोपाल की सांसद ठाकुर ने तनेजा को ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट प्रज्ञा सिंह ठाकुर डॉट कॉम’ डोमेन नाम या वेबसाइट का इस्तेमाल तुरंत बंद करने को कहा है. उच्चतम न्यायालय ने शीर्ष अदालत के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट के लिए तनेजा को अलग से कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश सरकार ने गुरुवार को प्रदेश के समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों, कलेक्टरों एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्त शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं. मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन के उप सचिव डी के नागेन्द्र द्वारा 24 दिसंबर को जारी आदेश में कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री (शिवराज सिंह चौहान) जी की 15 अगस्त 2020 के घोषणा के संदर्भ में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं.’’ इसमें कहा गया है कि इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए अपने अधीनस्थों को भी इस संबंध में सूचित करें.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1038 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,35,369 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 10 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,524 हो गयी है.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,232 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,72,426 हो गई है। राज्य में गुरुवार को 149 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1,277 लोगों ने घर में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमित 19 लोगों की मौत हुई है और अब तक संक्रमण से 3,249 लोगों की मौत हो चुकी है.

calenderIcon 07:36 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने क्रिसमस और नए वर्ष के दौरान कार्यक्रमों का आयोजन खुले स्थान में नहीं करने का निर्देश जारी किया है. वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने क्रिसमस और नए वर्ष के स्वागत कार्यक्रम के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये हैं.