logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 23 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 23 Nov 2020, 06:30 AM

भोपाल\रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,798  नये मामले सामने आए, 13 और लोगों की मौत


मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,798 नये मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,93,044 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 13 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे इस महामारी में मरने वालों की संख्या 3,162 हो गयी है.

calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिये मामूली कर लगाने पर विचार : मुख्यमंत्री


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार गौ वंश के कल्याण के लिये धन जुटाने के लिये कुछ कर लगाने की योजना बना रही है. आगर-मालवा जिले में सुसनेर के समीप सालरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार को चौहान ने गौ वंश के कल्याण के लिये कर लगाने के संभावित कदम के पीछे भारतीय संस्कृति में गौ माता को पहली रोटी (गौ ग्रास) खिलाने का तर्क भी दिया.


भाजपा नेता चौहान ने उपस्थित लोगों से सवाल किया, ‘‘गौमाता के कल्याण के लिये और गौ शालाओं के ढंग से संचालन के लिये कुछ मामूली कर लगाने के बारे में सोच रहा हूं....क्या यह ठीक है?’’ लोगों ने इसका सकारात्मक उत्तर दिया. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे घरों में पहली रोटी गाय के लिये बनती थी.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

मप्र: ट्विटर के एमडी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिये पुलिस से शिकायत


मध्य प्रदेश के विदिशा शहर में एक व्यक्ति ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के प्रबंध निदेशक (एमडी) के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर पुलिस को एक शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया है. शिकायत में दावा किया गया है कि एक ट्विटर एकाउंट को हटा दिया गया है.


ज्ञापन में शिकायतकर्ता ने यह भी मांग की है कि हटाये गये ट्विटर एकाउंट को बहाल किया जाये. कोतवाली पुलिस थाने के प्रभारी वीरेंद्र झा ने कहा, ‘‘ट्विटर के प्रबंध निदेशक (एमडी) के खिलाफ शिकायत में यह मांग की गयी है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट से एकाउंट हटाने के लिये एमडी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये.