logo-image
Live

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 23 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 23 Apr 2021, 07:49 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

मंत्री भार्गव ने गढ़ाकोटा में कोविड केयर सेंटर बनाया है, सुविधायुक्त इस सेंटर के लिए चिकित्सक की जरुरत है. उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर चिकित्सक की जरुरत का विज्ञापन साझा किया है. इसमें कहा गया है कि, "सागर जिले के गढ़ाकोटा में कोविड केयर सेंटर में चिकित्सक एमडी (मेडिसिन) की आवश्यकता है, वेतनमान दो लाख रुपये मासिक के साथ निवास, भोजन एवं लग्जरी वाहन की संपूर्ण व्यवस्था  मेरी ओर से रहेगी."

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में चिकित्सकों की कमी है, कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बेहतर चिकित्सक नहीं मिल पा रहे हैं, यही कारण है कि राज्य के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा में बनाए गए कोविड केयर सेंटर के लिए चिकित्सक की भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. इस पर कांग्रेस ने तंज कसा है.

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

कोरोना से बदत्तर होती स्थिति पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके लिए रास्ता हमें ही निकालना होगा.  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह महामारी नहीं युद्ध है. रास्ता भी हमे निकालना है. आज एक अच्छी ख़बर आई. जो संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहे थे अब वे पिछले 5-6 दिनों से 12-13 हजार के बीच स्थिर हो गए हैं. इसके साथ डिस्चार्ज लोगों की संख्या बढ़ रही है. लेकिन लड़ाई लंबी है.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

कोरोना मरीजों के लिए रेमडेसीविर इंजेक्शन को जीवन रक्षक माना गया है, मगर मध्य प्रदेश में इन दिनों इंजेक्शन की जमकर कालाबाजारी जारी है. इस कालाबाजारी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त ऐलान किया है और कहा है कि इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

इंदौर में खंडवा रोड स्थित राधास्वामी सत्संग ब्यास आश्रम में देश का दूसरा तथा प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. प्रदेश के इस सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर का गुरुवार सुबह ट्रायल रन हुआ. सब कुछ ठीक-ठाक होने पर रेपिड रिस्पोंस टीम द्वारा मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया जाएगा. यहां मरीजों के उपचार, भोजन के साथ मनोरंजन की भी व्यवस्था रहेगी. रामायण, महाभारत जैसे सीरियल का प्रसारण 10 बड़ी एलईडी के माध्यम से होगा। सेंटर पर तैनात किए जाने वाले मेडिकल स्टाफ को पूरी तरह प्रशिक्षित किया जा चुका है.

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

कोरोना से जारी लड़ाई में लोग जनसहयोग बढ़-चढ़कर कर रहे हैं. इंदौर में तो देश का दूसरा और मध्य प्रदेष का सबसे बड़ा कोविड सेंटर बनाया गया है. यह अत्याधुनिक कोविड सेंटर छह सौ बिस्तर की क्षमता के साथ शुरू हो रहा है और यह क्षमता बढ़ाकर छह हजार तक किए जाने की तैयारी है. इस केविड सेंटर का ट्रायल रन भी हो गया है.