logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 22 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 22 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 22 Dec 2020, 07:36 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 22 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1035 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,32,319 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,490 हो गयी है. मध्यप्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, 'पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से इंदौर में तीन, भोपाल में दो और ग्वालियर, खरगोन, नीमच एवं राजगढ़ में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.'

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर शोक जताया. वोरा का 93 साल की उम्र में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. मुख्यमंत्री चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘वोरा अजातशत्रु राजनेता थे.

calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली के मामले में उत्तर प्रदेश के नोएडा से गिरफ्तार किए गये प्रदेश पुलिस के दो उपनिरीक्षकों और एक कांस्टेबल को बर्खास्त करने का आदेश दिया है. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को भोपाल में बताया कि इन तीनों को पहले निलंबित किया गया और बाद में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कदम उठाते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन तीनों को नौकरी से बर्खास्त किया जाए.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,258 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,68,477 हो गई है. राज्य में सोमवार को 139 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1,357 लोगों ने घर में पृथकवास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 13 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राज्य में अब तक 2,68,477 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली भालू के हमले में एक महिला की मौत हो गई जबकि एक महिला समेत चार अन्य ग्रामीण घायल हो गए. कोरबा जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के कटघोरा वनमंडल के अंतर्गत झाबु गांव के जंगल में भालू के हमले में लक्ष्मनिया बाई (70) की मृत्यु हो गई है और एक महिला समेत चार अन्य घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह ग्रामीण महिलाएं जंगल में झाड़ू बनाने के लिए पत्ता एकत्र करने गई थीं तभी अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया.