logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 21 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 21 Oct 2020, 09:39 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव से पहले बीजेपी की ताकत में और इजाफा हो गया है, जब निर्दलीय विधायक केदार डावर ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला लिया. केदार डावर खरगोन जिले की भगवानपुरा से विधायक हैं


 

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

उपचुनाव से ठीक पहले सिंधिया खेमे के दो मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा. तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

PM मोदी की दूरदृष्टि ने कोरोना को कमजोर किया : सिंधिया 


भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदृष्टि के कारण भारत में कोरोना की घातकता कमजोर रही है. वहीं इस बीमारी के कारण देश की अर्थ व्यवस्था पर पड़ा असर जल्दी ही कम होगा और आगामी एक साल में देश की अर्थव्यवस्था में तेजी से प्रगति आएगी.


calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े : उषा ठाकुर


मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (By Elections) के लिए चल रहे विभिन्न दलों के प्रचार अभियान के बीच पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि सारे कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों (Madrasa) में पले-बढ़े हैं. पर्यटन मंत्री ने कहा, 'सभी की सामूहिक शिक्षा होनी चाहिए, धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता पनपा रही है, विद्वेष का भाव फैला रही है, इसलिए सभी बच्चों को सामूहिक शिक्षा दी जानी चाहिए.'


calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

मप्र के महिला अपराधों पर राज्य महिला आयोग ने चिंता जताई


मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव के दौरान राजनीतिक दल एक-दूसरे पर हमलावर हैं, वहीं राज्य महिला आयेाग ने कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा पर चिंता जताई है. साथ ही सरकार को हिदायत दी है कि वह इस पर ध्यान दे. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा का कहना है कि, "प्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव सामने हैं और दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल अपने प्रचार अभियान के चरम पर हैं. दोनों ही दल अपने अभियान में किसी प्रकार की कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखना चाहते हैं. ऐसे माहौल में सर्वाधिक असर प्रदेश की कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा पर पड़ा है, जिस ओर सरकार का ध्यान बिल्कुल नहीं है."


calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ द्वारा राज्य की मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहे जाने पर पार्टी नेता राहुल गांधी के नाराजगी जाहिर कर इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताने के बाद कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि यह उनकी निजी राय है. इसके साथ ही कमलनाथ ने जोर दिया वह अपनी इस टिप्पणी पर माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही इस पर खेद व्यक्त कर दिया है.

calenderIcon 09:20 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 975 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित मिले लोगों की कुल संख्या 1,62,178 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 25 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 2,811 हो गयी है.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में कथित बलात्कार पीड़िता 16 वर्षीय किशोरी ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. बलरामपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय किशोरी ने नोहर सिंह (27) पर बलात्कार का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना 16 अक्टूबर की है, लेकिन किशोरी और उनके परिजनों ने सोमवार को पुलिस में शिकायत की है.

calenderIcon 09:18 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2376 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,62,772 हो गई है. राज्य में सोमवार को 428 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 2011 लोगों ने घर में ही पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 16 लोगों की मौत हुई है.