logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 21 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 21 Jan 2021, 07:32 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को तय नियमों और समय सीमा के भीतर पदोन्नति का लाभ मिल पाना कठिन होता जा रहा है, वेतनमान और क्रमोन्नति जरूर मिल जाती है, लेकिन पदोन्नति नहीं मिल पाती. इस स्थिति से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वाकिफ हैं, यही कारण है कि उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी विभागों के कर्मचारियों को पात्रतानुसार जल्दी पदोन्नति दी जाए.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में हर हाथ को काम मुहैया कराने के मकसद से रोजगार उत्सव की शुरुआत हुई है.  मुख्यमंत्री चौहान का कहना है कि युवा बुलंद हौसलों के साथ काम करें, सरकार उनके साथ है. राजधानी के मिंटो हॉल में प्रदेशस्तरीय रोजगार उत्सव का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोना काल से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को तेजी से ठीक करने के प्रयास किए गए हैं. आर्थिक कठिनाइयों का रोना न रोते हुए हमने रास्ते निकाले हैं, यही सरकार और नेतृत्व का दायित्व भी है. आर्थिक गतिविधियों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने मुरैना के देवरी में राष्ट्रीय राजमार्ग के करीब बुधवार को खाट महापंचायत का आयोजन किया. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि तीन काले किसान विरोधी कानूनों से न केवल कृषि क्षेत्र व किसान बर्बाद होगा, बल्कि इससे जुड़ा हर क्षेत्र बर्बाद होगा. केंद्र सरकार इन किसान विरोधी तीनों काले कानूनों को तत्काल वापस ले.

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे देशव्यापी किसान आंदोलनों का समर्थन करते हुए बुधवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र मुरैना में खाट महापंचायत का आयोजन किया. इसमें कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने एकजुटता दिखाते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में पयर्टन स्थल हनुवंतिया में आसमान में उड़ता पैराग्लाइडिंग हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. बताया गया है कि पायलिटिंग चल रही थी, तभी अचानक जोरदार आवाज के साथ वह नीचे जमीन पर आ गिरा. खेत में गिरे में पैराग्लाइडिंग मशीन को जब लोगों ने देखा तो वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी. इसमें सवार पायलट और एक अन्य गंभीर हालत में थे. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.