News Nation Logo

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 21 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

21 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Aug 2020, 07:26:26 AM
MPCG NEWS N

MPCG News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Breaking Story: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 21 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

LIVE TV NN

NS

NS

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार को फेथ बिल्डर के दफ्तर समेत कई स्थानों पर छापे मारे. मामले में करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिलने की बात सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के चूना भट्टी इलाके में फेथ बिल्डर का ऑफिस है, जहां गुरुवार की सुबह लगभग पांच बजे आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी. वहीं उसके कई अन्य ठिकानों की भी जांच की गई. आयकर विभाग को बड़ी मात्रा में संपत्ति के दस्तावेज मिले है.

कोरोना महामारी के कारण शिक्षण संस्थान बंद चल रहे है, देश के अन्य हिस्सों की तरह मध्य प्रदेश में भी बच्चों का खेलना-कूदना बंद है और पढ़ाई भी ऑनलाइन करनी पड़ रही है. बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई रास नहीं आ रही है. बच्चों अपनी यह बात सोशल मीडिया पर जन प्रतिनिधियों के साथ आयोजित संवाद में जाहिर की. प्रदेश के 25 जिलों के स्कूली बच्चों ने गुरुवार केा एक ऑनलाइन संवाद में भाग लिया, जिसमें उन्होंने प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत की और अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया . यह संवाद कार्यक्रम चाइल्ड राइटस् ऑब्जर्वेटरी मध्यप्रदेश और यूनीसेफ ने आयोजित किया था .

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए अलग से परीक्षा नहीं होगी, बल्कि नेशनल रिक्रुटमेंट एजेंसी (एनआरए) द्वारा आयोजित परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर नौकरी दी जाएगी. इस निर्णय का ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को किया. चौहान ने कहा है कि अपने युवा बेटे-बेटियों के कल्याण के लिए हमने एक और अनूठा व क्रांतिकारी निर्णय लिया है. 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी का दौर जारी है. बीते 24 घंटो में 1142 की बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं, अब तक 1171 मरीजों की मौत हुई है, जबकि अस्पताल से स्वस्थ हेाकर घरों केा 37 हजार 540 घरों को जा चुके हैं . स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक राज्य में मरीजों की संख्या में बीते 2 घंटों में 1142 की बढ़ोत्तरी के साथ कुल संख्या 49 हजार 493 हो गई है. 

First Published : 21 Aug 2020, 07:21:18 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.