logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 20 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 20 Jan 2021, 07:24 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में फिजियोथेरैपी के लिए अलग से परिषद की स्थापना पर सरकार विचार करेगी, यह आश्वासन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोग्य भारती के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए दिया. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक आरोग्य भारती के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, "प्रदेश में फिजियोथेरैपी के लिए पृथक परिषद की स्थापना पर विचार करेंगे. कोरोना काल में एलोपैथी के साथ अन्य चिकित्सा पद्धतियों की उपयोगिता का अनुभव किया गया. इस नाते इन चिकित्सा पद्धतियों का रोगों से बचाव में बेहतर उपयोग सुनिश्चित किया जाएगा."

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ता ही जा रहा है. उमरिया के बाद अब इंदौर में एक युवती के साथ दरिंदगी की गई.यहां 5 लोगों ने कोचिंग से लौट रही 18 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप किया. इतना ही नहीं रेप के बाद हैवानों ने पीड़िता को जिंदा जलाने की भी कोशिश की. पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसकी हालात स्थिर बताई जा रही है. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है. 

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में भू-जल स्तर को बढ़ाने का अभियान जनभागीदारी के जरिए चलाने की कार्ययोजना बनाई गई है. इसके लिए बुंदेलखंड के 9 विकास खंडों की 672 ग्राम पंचायतों को चुना गया है. इसके लिए अटल भू-जल योजना और मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के बीच करार भी हुआ है.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अब बर्ड फ्लू नई समस्या बनती जा रही है और वह पक्षियों के लिए मुसीबत बनकर तो आई ही है साथ में कुक्कुट कारोबार पर भी असर पड़ने के आसार बनने लगे हैं. राज्य के 52 में से 32 जिलों के कौओं और अन्य जंगली पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है वहीं तीन जिलों की कुक्कुट सामग्री में भी बर्ड फ्लू पाया गया है। कुल मिलाकर राज्य के 75 फीसदी जिलों तक बर्डफ्लू पहुंच चुका है.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ जारी अभियान में इंदौर प्रशासन ने अब तक के सबसे बड़े राशन घोटाले का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की है. यह घोटाला कोरोना काल में हुआ है, इस विपत्ति काल में भी राशन माफिया गरीबों के हक में डाका डालने से नहीं चूके. इस मामले में खाद्य अधिकारी सहित 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वहीं सरगना पुलिस भरत दवे गिरफ्त में है और तीन लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की कार्रवाई की गई है.