logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 19 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 19 Oct 2020, 08:25 AM

भोपाल\रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,030 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,60,188 तक पहुंच गयी.  राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 20 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 2,773 हो गयी है.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उस वीडियो के कारण विवादों में घिर गए हैं, जिसमें वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी एक महिला प्रत्याशी के लिए कथित रूप से ‘‘आइटम’’ शब्द का इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं. इस बयान पर भाजपा ने कमलनाथ को सामंतवादी सोच वाला व्यक्ति बताकर उन्हें घेरना शुरू कर दिया है और चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करने के साथ-साथ इस टिप्पणी के प्रति विरोध जताने एवं इस संबंध में जनजागरण के लिए सोमवार को पूरे प्रदेश में एक साथ मौन व्रत करने का निर्णय लिया है.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को अपनी पार्टी कांग्रेस का ‘थीम सॉन्ग’ जारी किया. पटना स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को बघेल ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का ‘थीम सॉन्ग’ जारी किया .

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 1894 नए मरीजों की पुष्टि हुई तथा 39 और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया.  इसके बाद रविवार को कुल मामले 1,60,396 पहुंच गए और मृतक संख्या 1478 हो गई. अधिकारी ने बताया कि 305 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी देने के बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 1,32,168 हो गई है जबकि 1,772 अन्य लोगों ने घर में अपना पृथक-वास पूरा कर लिया है.

calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

एमपी में नेता पुत्र भी उतरे चुनाव प्रचार में


मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में कई नेता पुत्र प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. इस उपचुनाव को नेता पुत्रों के लिए राजनीति के क्रैश कोर्स के तौर पर देखा जा रहा है. राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं. इन उपचुनाव में जीत के लिए दोनों प्रमुख दल-भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जोर लगाए हुए हैं. वहीं तमाम बड़े नेताओं ने अपने पुत्रों को भी उपचुनाव के प्रचार में सक्रिय कर दिया है.