News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 19 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 Jan 2021, 07:23:14 AM
MPCG NEWS N

MP CG News (Photo Credit: News Nation)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

अमजेन (Amazon_ के वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav Controversy) पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है. देशभर के कई राज्यों में तांडव के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में भी इस पर बैन लगाने की बात की जा रही है. इसके साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि तांडव के खिलाफ एमपी में भी केस दर्ज की जाएगी. उन्होंने कहा, 'तांडव वेब सीरीज में हमारे धर्म पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है मैं इसकी निंदा करता हूं और मध्य प्रदेश की सरकार भी इस पर केस दर्ज करेगी। हम निश्चित रूप से इस पर बैन लगाने पर विचार कर रहे हैं.'

मध्य प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ जारी अभियान में इंदौर के प्रशासन ने अब तक के सबसे बड़े राशन रैकेट का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की है. इस रैकेट के मुखिया भरत दवे को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन 12 प्राथमिकी दर्ज कर 40 राशन माफियाओं को आरेापी बना रहा है वहीं कई के खिलाफ राष्टीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है.

मध्यप्रदेश के उमरिया शहर में 13 साल की एक लड़की के साथ कथित रूप से हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान में लिया है और इस पूरे घटनाक्रम की राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब की है. उमरिया जिले की किशोरी के साथ लगातार कई दिनों तक दुष्कर्म होता रहा. उसे पहले दो युवकों ने अपनी हवस शिकार बनाया, ढाबे में कैद रखा और फिर साथियों को सौंप दिया। इतना ही नहीं, किशोरी ने जिस ट्रक वाले से मदद की गुहार लगाई, उसने भी उसके साथ दरिंदगी करने में हिचक नहीं दिखाई.

 मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) को राममंदिर के लिए पूर्व में जुटाए गए चंदे का हिसाब देने के लिए बाध्य करने का आग्रह किया है. सिंह ने खुद एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चेक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि विहिप द्वारा 15 जनवरी, 2021 से अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए 44 दिनों के राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान की शुरुआत की गई है. इसके पहले से भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए अनेक ज्ञात और अज्ञात लोगों द्वारा देश के अनेक स्थानों पर चंदा एकत्रित करने का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है.

 मध्य प्रदेश में वन विभाग द्वारा उत्पादित विंध्य हर्बल्स उत्पाद अब लोगों को ऑन लाइन भी मिल सकेंगे. इसकी वन मंत्री विजय शाह ने शुरुआत की. विंध्य हर्बल्स उत्पादों के ऑनलाइन विक्रय का लोकार्पण करते हुए वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा है कि विंध्य हर्बल्स उत्पादों के लिए ऑनलाइन विपणन प्रक्रिया अपनाये जाने से इन उत्पादों की पहुंच प्रदेश के सभी अंचलों के साथ अन्य प्रदेशों में होगी.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान यूनियनों से गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड पर पुर्नविचार की अपील की है. ग्वालियर पहुंचे तोमर से सोमवार को संवाददाताओं ने जब किसान आंदोलन और किसानों के गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने के ऐलान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "सभी किसान यूनियनों से आग्रह करता हूं कि 26 जनवरी हमारा गणतंत्र दिवस है, यह राष्ट्रीय त्योहार है, यह आजादी बड़ी कुर्बानी के बाद देश को मिली है, किसान के किसी भी कदम से गणतंत्र दिवस की गरिमा प्रभावित न हो यह जिम्मेवारी किसान की भी है. आशा है कि किसान इस पर पुर्नविचार करेंगे."

First Published : 19 Jan 2021, 07:19:34 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.