logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 18 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 18 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 18 Oct 2020, 07:30 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 18 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,222 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,59,158 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 18 और मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,753 हो गयी है.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश में होने जा रहे 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में पार्टी के प्रचार के लिये पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और 25 अन्य कांग्रेस नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित मरवाही विधानसभा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी और पुत्रवधु ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त कर दिया गया है. राज्य निर्माण के बाद यह पहली बार है जब इस सीट से जोगी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ सकेगा.जोगी ने इस फैसले के बाद कहा कि वह कानूनी लड़ाई लड़ेंगे और अपना सम्मान व अधिकार हासिल करेंगे.

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2515 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,58,502 हो गई है. राज्य में शनिवार को 509 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जबकि 2223 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित सात और लोगों की मौत हुई है.