logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 18 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 18 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 18 Dec 2020, 07:30 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 18 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

हमें नक्सल गतिविधियों में बड़ी सफलता मिली है, नक्सल गतिविधियों पर विराम और हमारा अभियान समानांतर चल रहे हैं। एक दौर था, वो शायद दिग्विजय सिंह का था, जब पूरे प्रदेश में अशांति थी। कोई भी अपराधी अब मध्य प्रदेश में शरण नहीं ले पाएगा, हम भून देंगे:नरोत्तम मिश्रा,गृह मंत्री MP 

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में युवक कांग्रेस के चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. विक्रांत भूरिया को प्रदेशाध्यक्ष चुना गया है. चुनाव में ऑनलाइन मतदान हुआ था और शुक्रवार को नतीजे घोषित किए गए. विक्रांत पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे हैं. युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए कुल नौ उम्मीदवार मैदान में थे. 

calenderIcon 17:22 (IST)
shareIcon

PM ने किसानों को अपनी फसल को मर्जी से बेचने के लिए स्वतंत्र कर दिया है। जहां अच्छे दाम मिले वहां बेचो ,देश में बेचो पूरे राज्यों में कहीं भी बेचो। तीनों क़ानूनों में क्या बुरा है? कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहा रही है: किसान सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान,मध्य प्रदेश CM

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को आयोजित होने वाले किसान सम्मेलनों में खरीफ 2020 में हुए फसलों के नुकसान की 1600 करोड़ रुपये की राहत राशि राज्य के लगभग 35.50 लाख किसानों के खातों में डाली जाएगी. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य के किसानों को संबोधित करेंगे. मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने 18 दिसंबर को राज्य में हो रहे चार स्तरीय किसान कल्याण कार्यक्रम और सम्मेलनों के संबंध में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विस्तृत निर्देश दिए.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1161 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,27,949 हो गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 3,442 हो गयी है. मध्यप्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से इंदौर में चार, भोपाल में दो और धार, राजगढ़ एवं श्योपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है.’’

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,584 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,63,485 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में बृहस्पतिवार को 133 लोगों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. वहीं, आठ और लोगों ने इस बीमारी के चलते दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि आज संक्रमण के 1,584 नए मामले सामने आए आए जिससे अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,63,485 हो गई है.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि यदि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ सरकार की किसान नीति को अपनाए तो किसानों का आंदोलन कल समाप्त हो जाए. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि बघेल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर माता कौशल्या की जन्मस्थली चंदखुरी में समारोह को संबोधित किया। बघेल ने कहा,‘‘ गौ-सेवा के क्षेत्र में हमारी गोधन न्याय योजना से बढ़िया व्यवस्था और कहीं नहीं है.