logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 16 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 16 Dec 2020, 07:37 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक राजकुमार संतोषी ने मंगलवार को कहा कि वह भोपाल में अगले साल तीन फिल्मों की शूटिंग शुरू करेंगे और यहां एक फिल्म अकादमी शुरू करने के बारे में भी सोच रहे हैं. मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करने के बाद संतोषी ने मिश्रा की मौजूदगी में संवाददाताओं को बताया, ‘‘ मैं यहां अगले साल तीन फिल्मों की शूटिंग शुरू करने जा रहा हूं.’’

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 18 दिसम्बर से स्कूल नियमित रूप से संचालित होंगे. मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए गृह मंत्रालय, भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुक्रम में मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षण सत्र 2020-21 के लिए शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के प्रारंभ एवं संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,073 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,25,709 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 13 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 3,425 हो गयी है.

calenderIcon 08:05 (IST)
shareIcon

सत्ता में दो साल पूरा होने पर भूपेश बघेल सरकार अपनी महत्वाकांक्षी योजना के तहत छत्तीसगढ़ में भगवान नाम से जुड़े स्थलों को ‘राम वन गमन पथ’ के रूप में विकसित करेगी. मंगलवार को एक सरकारी बयान में यह जानकारी दी गयी है. राम वन गमन पथ वही मार्ग है जिससे होकर अपने 14 साल के वनवास के दौरान भगवान राम गुजरे थे.

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,605 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,60,240 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 136 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1,972 लोगों ने घर में पृथक-वास की अवधि पूरी की है.