logo-image
Live

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 16 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 16 Apr 2021, 07:50 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, 'मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फ़िलहाल अपने दिल्ली निवास पर क्वारंटीन में हूं. कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुद को आइसोलेशन में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी सतर्कता बरतें. बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह दमोह उपचुनाव के दौरान हुए चुनावी प्रचार में शामिल हुए थे. वहीं उनके अलावा चुनाव प्रचार में उपस्थित हुए और अन्य कई नेता भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कोरोना की चपेट में आ गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और वो होम आइसोलेशन में हैं. 

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ सरकार ने मंगलवार को रेल या हवाई मार्ग से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों के कोरोना परीक्षण के संबंध में नया दिशा-निर्देश जारी किया है। इसके मुताबिक, केवल उन्हीं यात्रियों को घर जाने की इजाजत दी जाएगी, जिनके पास आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट होगी. राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है, जिन यात्रियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होगी केवल उन्हें ही घर जाने की अनुमति दी जाएग.  जिनके पास नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी, उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा और अगर इसमें नतीजा पॉजिटिव आता है, तो इस स्थिति में उन्हें एक लोकल क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव से एक बेहद ही डरावनी और अमानवीय खबर सामने आई है. यहां कोरोना मरीज के शवों को कचरा वाली गाड़ी में ले जाया जा रहा है.  


कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ में ऐसे हालात पैदा हो गए हैं कि कोरोना के कारण हुई  मौत के शवों को एक वाहन तक नसीब नहीं हो पा रहा है. उन शवों को कचरा फेंकने वाली गाड़ी में रखकर हटाया जा रहा है. 

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

कोरोना संक्रमण के भीषण कहर और गंभीर मरीजों के बीच ऑक्सीजन की भारी जरूरत के बीच एक नया घोटाला सिर उठा रहा है. कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश में ऑक्सीजन घोटाला फल-फूल रहा है. कांग्रेस के इस आरोप को बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई के ट्वीट से भी बल मिला है.