logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 15 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 15 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 15 Jan 2021, 09:17 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 15 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में 16 जनवरी सुबह 9 बजे से कोरोना टीका की शुरुआत होगी. इसमें सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स यानि की स्वास्थ्यकर्मी,  पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी और सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगाया जाएगा. एमपी में पहला कोरोना टीका हरिदेव नाम के शख्स को लगाया जाएगा, जो फिलहाल जेपी अस्पताल में सुरक्षाकर्मी हैं.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के इंदौर से बल्कैमेलिंग का मामला सामने आया है. यहां लड़कियों की मदद से युवकों से लाखों रुपये वसूला जा रहा है. इंदौर के एक शख्स से दो युवकों और एक मॉडल ने आठ लाख रुपये हड़प लिए. इतना ही नहीं लूटेरी मॉ़डल ने शख्स पर रेप का केस भी दर्ज कर दिया और मामला को खत्म करने के लिए 50 लाख की मांग रख दी.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश और केरल पर्यटन के बीच करार हुआ है. यह करार से दोनों ही राज्यों के पर्यटन के विकास में मदद मिलेगी. राज्य की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर इन दिनों केरल के प्रवास पर हैं. इस दौरान दोनों राज्यों के बीच करार हुआ है. पर्यटन की दृष्टि से इस करार को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि दोनों ही प्रदेशों में पारस्परिक पर्यटन का चहुंमुखी विकास होगा. यह करार पर्यटन की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होगा.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

देश और दुनिया में हीरा के कारण विशेष पहचान रखने वाले मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में स्थिति एनएमडीसी की खदान इन दिनों बंद चल रही है, क्योंकि राज्य के वन्य प्राणी बोर्ड की अनुमति नहीं मिली है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक में खदान को चालू रखने पर सहमति बनी.