logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 14 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 14 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 14 Oct 2020, 07:36 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 14 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं बीमारों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी का क्रम बना हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी ब्यौरे के अनुसार राज्य में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 49 हजार 761 हो गई है. बीते 24 घंटों मे 1463 मरीज बढ़े है. मरीजों के मामले में इंदौर अव्वल बना हुआ है, यहां 418 मरीज बढ़े और यहां कुल मरीजों की संख्या 29938 हो गई है.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

गुना जिले के राघोगढ़ थानांतर्गत एक गांव में चल रहे पारिवारिक विवाद के बाद उनमें से किसी ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर मंगलवार शाम कथित रूप से घर में आग लगा दी, जिसकी चपेट में आने से एक ही परिवार के नौ लोग गंभीर रूप से झुलस गये, जिनमें पांच वर्षीय एक बच्चा भी शामिल है.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और वहां से दो राइफल और बारूदी सुरंग बनाने का सामान बरामद किया. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षाबलों ने नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के अंतर्गत मिरतुर थाना क्षेत्र के इंड्रीपाल के जंगल में एक नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया.

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2,619 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही राज्य में अबतक कोविड-19 की चपेट में आए कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1,47,866 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 423 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1,918 संक्रमितों ने गृह पृथकवास की अवधि पूरी की. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित नौ और लोगों की मौत हुई है.