logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 14 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 14 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 14 Nov 2020, 07:19 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 14 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए व्यवस्थित और सार्थक प्रयास करने वाले जिलों को सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा. यह ऐलान शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रमुख अधिकारियों की वीडियो कॉफ्रेंसिंग में किया. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्ट्रीट वेण्डर्स कल्याण योजना और स्व-सहायता समूहों के माध्यम से लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने और आय का साधन मजबूत बनाने के प्रयास भी बढ़ाए जाएं. आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप जनता के सामने गुरुवार को ही रखा गया है. यह रोडमैप प्रदेश को आगे ले जाने का ठोस कदम है। रोजगार बढ़ने के जिस जिले में बेहतर प्रयास होंगे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के पोहरी के पास शुक्रवार रात एक पिकअप वाहन के पलटने से इसमें सवार तीन महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए. शिवपुरी जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि घटना शुक्रवार रात करीब सवा सात बजे उस वक्त हुई, जब संबंधित लोग इस वाहन से राज्य के श्योपुर जिले के उनावद स्थित मोरावन गांव में एक शोक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने गांव डोंडरीकलां वापस लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि इस हादसे में छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और चार लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में एक तेंदुए का शव बरामद किया गया है. बलौदाबाजार जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के बारनवापारा अभ्यारण्य क्षेत्र के अंतर्गत भिभौरी गांव के करीब वन विभाग ने नर तेंदुए का शव बरामद किया है. तेंदुए की उम्र पांच से छह वर्ष है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद विभाग के दल को आज घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.