logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 13 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 13 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 13 Nov 2020, 07:28 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 13 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 30 नवंबर तक बंद रहेंगी. बच्चों की डिजिटल मोड में ही पढ़ाई जारी रखने के लिए लर्निग कक्षाएं जारी रखी जाएंगी. राज्य सरकार द्वारा लिए निर्णय और जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए प्रदेश के समस्त शासकीय व अशासकीय स्कूल 30 नवम्बर, 2020 तक बंद रहेंगे. पूर्व में जारी निर्देशों के अनुरूप डिजिटल मोड से लर्निग कक्षाएं जारी रहेंगी.

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी रांची में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में पाए जाने वाले कड़कनाथ के मुर्गे की फार्मिग करते नजर आए तो अचरज नहीं होना चाहिए, क्योंकि उन्होंने दो हजार चूजे खरीदने का ऑर्डर झाबुआ के आदिवासी किसान को दिया है.

calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में स्थित भोरमदेव अभयारण्य में एक बाघ का शव बरामद किया गया. वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है. कबीरधाम जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि विभाग ने जिले के भोरमदेव अभयारण्य के अंतर्गत चिल्फी परिक्षेत्र में नर बाघ का शव बरामद किया है.

calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोविड-19 के 1817 नए मामले आने से संक्रमित लोगों की संख्या 2,07,740 हो गई. राज्य में बृहस्पतिवार को 245 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. कोरोना वायरस संक्रमित 20 लोगों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि संक्रमण के 1817 मामले आए हैं.  इनमें रायपुर जिले से 155, दुर्ग से 82, राजनांदगांव से 125, बालोद से 123, बेमेतरा से 51, कबीरधाम से 28, धमतरी से 66 मामले आए.