logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 13 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 13 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 13 Dec 2020, 07:45 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 13 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

 

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-43 पर जिले से अनूपपुर के बीच ग्राम बटुरा के समीप शनिवार तड़के एक खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली को ट्रक ने टक्कर मार दी. इससे ट्राली के नीचे सो रहे तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अमलाई पुलिस थाने के उप निरीक्षक विकास सिंह ने शनिवार को बताया कि मृतकों की पहचान सिंदली गांव के रहने वाले जीवनदास मेहरा (22), भरोसा पलीहा (45) और मुकेश पाव (25) के तौर पर हुई है.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने की वजह से वेंटिलेटर पर रखे गए तीन संक्रमित मरीजों की मौत की मामले में संभाग आयुक्त ने मध्य प्रदेश सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है. भोपाल संभाग के आयुक्त कवीन्द्र कियावत ने राज्य सरकार को सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में कहा कि भोपाल के शासकीय हमीदिया चिकित्सालय के कोविड वार्ड में शुक्रवार रात को बिजली आपूर्ति बाधित होने का कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मृत्यु से कोई संबंध नहीं है.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल हिंदू राज्य बनेगा. वह इतनी निराश क्यों हैं., क्योंकि अब उन्हें एहसास हो गया है कि उनका शासन जाने वाला है. अगला विधानसभा चुनाव बीजेपी जीतेगी. 

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1282 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,22,397 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,391 हो गयी है. 

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में शनिवार को कोविड-19 के 1632 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 2,55,761 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में शनिवार को 99 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित 12 और लोगों की मौत हो गयी. राज्य में संक्रमण से अब तक 3084 लोगों की मौत हुई है. रायपुर जिले से 253, दुर्ग से 103, राजनांदगांव से 110, बालोद से 75, बेमेतरा से 28, धमतरी से 63, बलौदाबाजार से 71, महासमुंद से 95, मामले आए.

calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में नक्सल प्रभावित बालाघाट जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सीमा से लगे प्रदेश के वन क्षेत्र में मध्यप्रदेश पुलिस ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो महिला नक्सलवादियों को मार गिराया. मध्यप्रदेश सहित तीन राज्यों की पुलिस ने प्रत्येक पर 14 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.