News Nation Logo
Banner
Banner

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 12 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2020, 07:01:05 AM
MP-Chhattisgarh news

एमपी-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

भोपाल\रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

मिलावटखोरों पर सख्त मप्र सरकार  
मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों की अब खैर नहीं रहने वाली। सरकार ने मिलावटी खाद्य सामग्री की जांच के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नौ चलित प्रयोगशाला वाहन रवाना किए. इन प्रयोगशालाओं में 10 रुपए के शुल्क पर जांच हो सकेगी.

रायपुर में 600 साल पुराने बूढ़ातालाब का कायापलट, लेजर शो बना आकर्षण का केंद्र


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बीचों-बीच स्थित लगभग 600 साल पुराने 'बूढ़ातालाब' यानी 'स्वामी विवेकानंद सरोवर' का कायापलट हो गया है. कभी गंदे-से दिखने वाला तालाब अब पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गया है. लेजर लाइट शो ने इसकी सुंदरता में चार चांद लगा दिया है. इसके अलावा यहां राज्य की संस्कृति, एंटरटेनिंग शो, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के शौर्य की कहानी भी देखने को मिलेंगी.

भोपाल में आज 'आत्मनिर्भर मप्र रोडमैप-2023' जारी होगा


मध्य प्रदेश सरकार आगामी तीन सालों में राज्य को आत्मनिर्भर बनाने का रोडमेप गुरुवार को जारी करेगी. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को मिंटो हॉल पुराना विधानसभा भवन में आयोजित कार्यक्रम में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश रोडमैप-2023 का विमोचन करने वाले हैं. इस अवसर पर सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं भारत सरकार के नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत भी मौजूद रहेंगे.

बताया गया है कि इस रोडमैप को तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री चौहान द्वारा चार मुख्य विषयों - भौतिक अधोसंरचना, सुशासन, स्वास्थ्य एवं शिक्षा और अर्थव्यवस्था एवं रोजगार पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किए थे. इन वेबिनारों में आए सुझावों के आधार पर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप की कार्ययोजना तैयार की गई.

First Published : 12 Nov 2020, 07:01:05 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.