logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 12 Dec 2020, 07:21 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1222 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,21,115 तक पहुंच गयी. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,382 हो गयी है.

calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की तेज अटकलों के बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में पार्टी की ‘‘न्यायपूर्ण’’ सरकार स्थापित की जाएगी. सिंधिया ने शहर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, "हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य में भाजपा की न्यायपूर्ण सरकार स्थापित करेंगे."

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोविड-19 के 1491 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 2,54,129 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 3068 हो गयी. उन्होंने बताया कि राज्य में 116 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 2062 लोगों ने पृथक-वास का समय पूरा किया. संक्रमण के 1491 नए मामले आए हैं। इनमें रायपुर जिले से 206, दुर्ग से 106, राजनांदगांव से 82, बालोद से 102, बेमेतरा से 22, कबीरधाम से 28 मामले आए.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के ढाई-ढाई साल के कथित फॉर्मूले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि आलाकमान के निर्देश पर वह तत्काल इस्तीफा दे देंगे. बघेल ने शुक्रवार को सरगुजा क्षेत्र के दौरे से पहले संवाददाताओं के सवाल के जवाब पर कहा, ‘‘अभी मैं आपसे बात कर रहा हूं और आलाकमान का निर्देश आता है कि इस्तीफा दे दो तो मै इस्तीफा दे दूंगा. (पार्टी) हाईकमान के निर्देश पर यह जिम्मेदारी मैने ली है। हाईकमान बोले तो मै तत्काल इस्तीफा दे दूंगा.’’