logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 12 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

12 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 12 Aug 2020, 07:26 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है.12 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Breaking Story: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 12 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

मशहूर शायर राहत इंदौरी का मंगलवार को निधन हो गया. वह कोरोना से पीड़ित थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत इंदौरी के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अजीज श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दु:ख को सहने की शक्ति दें."

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 313 नए मामले सामने आये है. राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,938 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढ़कर एक सौ से अधिक हो गई है. राज्य में मंगलवार को 222 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि आज 313 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

मशहूर शायर राहत इंदौरी को मंगलवार रात यहां सुपुर्दे-खाक किया गया. वह 70 साल के थे. इंदौरी को उनके चंद परिजनों और करीबी लोगों ने शहर के छोटी खजरानी स्थित कब्रिस्तान में दफनाते हुए अंतिम विदाई दी. मोहब्बत और हिम्मत के रंगों से लबरेज अपनी शायरी की बदौलत दुनिया भर के लाखों प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले इंदौरी को दफनाये जाते वक्त कब्रिस्तान में केवल 20 लोग मौजूद थे. इनमें से ज्यादातर लोगों ने कोविड-19 से बचाव के लिये निजी सुरक्षा उपकरणों की किट पहन रखी थी.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

जाने माने शायर राहत इंदौरी का मंगलवार को 70 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. राहत इंदौरी के चले जाने से अन्य कई शायरों में शोक की लहर दौड़ गई है.