logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 11 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. दे

Updated on: 11 Nov 2020, 07:24 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती का कहना है कि बिहार के चुनाव और अन्य राज्यों के उप-चुनाव के नतीजों से एक बात साफ हो गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर हम कहीं भी जीत सकते हैं.

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मात्र 9 सीटों से संतुष्ट होना पड़ा. इस चुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली और 19 सीटों पर अपना दबदबा बना लिया. 

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश उपचुनाव में भाजपा की जीत पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि इन नतीजों से यह प्रदर्शित होता है कि राज्य के लोग कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को सबसे बड़ा गद्दार मानते हैं. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से भाजपा ने 16 पर जीत दर्ज की है और रात साढ़े दस बजे तक वह कम से कम तीन और सीटों पर आगे चल रही थी.

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा उपचुनाव में जीत को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जनता ने 18 वर्षों तक हुए छल का जवाब दिया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी ने इसे सत्ता-शासन के दबाव में जबरदस्ती हासिल की गई जीत बताया. छत्तीसगढ़ के गौरेला—पेंड्रा—मरवाही जिले में स्थित मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी दल कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस के प्रत्याशी केके ध्रुव ने अपने निकटतम भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गंभीर सिंह को 38,197 मतों से पराजित किया। इस सीट पर इस महीने की तीन तारीख को मतदान हुआ था.

calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1679 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,04,202 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 236 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1581 लोगों ने होम आइसोलेशन पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 18 लोगों की मौत हुई है.

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में एक महिला नक्सली समेत दो इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया. कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने नक्सलियों के पूर्वी बस्तर डिविजन की मिलिट्री कम्पनी नंबर छह के प्लाटून डिप्टी कमांडर और सेक्शन कमांडर नागेश उर्फ बुधरू बैंजाम और सेक्शन सदस्य उर्मिला उर्फ सुकमति उसेण्डी ने आत्मसमर्पण किया.