logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 11 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 11 Dec 2020, 06:35 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पश्चिम बंगाल में हमले को लेकर तीखा आक्रोश जताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार शाम भोपाल और इन्दौर में कई स्थानों पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुतले फूंके. मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इस घटना को पश्चिम बंगाल सरकार के इशारे पर किया गया ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण और कायरतापूर्ण कृत्य’’ करार दिया.

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1319 नए मामले सामने आए. नए मामलों के साथ प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,19,893 हो गयी है. राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से सात और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या 3,373 हो गयी है. मध्यप्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में तीन, भोपाल में दो और विदिशा एवं खंडवा में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’’

calenderIcon 07:12 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पिछले चार दिनों में हाथियों के हमले में दो महिलाओं समेत तीन ग्रामीणों की मौत हो गई. कोरबा जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज तड़के लगभग चार बजे जिले के पसान वन परिक्षेत्र के अंतर्गत घाघरा गांव में बुधमनिया बाई (50) को एक दंतैल हाथी ने कुचल दिया. महिला की मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बुधमनिया बाई फसल की रखवाली के लिए खलिहान में सोयी हुई थी. इस दौरान एक दंतैल हाथी खलिहान में घुस आया और महिला को कुचलकर मार डाला.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में तीन इनामी नक्सली समेत 10 नक्सलियों ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले में चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर 10 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने समर्पण कर दिया है.