logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 07 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 07 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 07 Nov 2020, 06:18 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 07 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

एमपी में लगातार बढ़ रहे हैं डेंगू के मरीजों .कोरोना के बाद डेंगू से लोगों में दहशत.छिंदवाड़ा में 3 दिन में डेंगू के 8 केस आए सामने.ग्वालियर में भी सामने आए डेंगू के केस .ग्वालियर में 2 दिन में डेंगू के 3 केस आए सामने. गोल पहाड़िया और कांति नगर इलाके में डेंगू की दस्तक.

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

 भोपाल में त्योहारों से पहले नकली घी फैक्ट्री पर छापा. 4 क्विंटल से ज्यादा घी जब्त. सैंपल जांच के लिए भेजा गया.

calenderIcon 16:20 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के निवाड़ी जिले में बोरवेल के गड्ढे में गिरे चार साल के प्रह्लाद को सुरक्षित निकालने के लिए बीते 75 घंटों से बचाव कार्य चल रहा है, मगर अब तक अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाया है. इस अभियान में बड़ी बाधा पानी बना हुआ है, क्योंकि रिसाव के कारण पहले पानी निकालना होता है और उसके बाद ही अभियान आगे बढ़ पाता है. 

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

हीरा खदानों के लिये प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में 24 वर्षीय एक श्रमिक को गुरुवार को 6.92 कैरेट का कीमती हीरा मिला. इस हीरे की कीमत 30 लाख रुपये के आसपास आंकी गयी है. इसके साथ ही पन्ना जिले की हीरा खदानों से पिछले एक माह के दौरान चार श्रमिकों को चार बड़े कीमती हीरे मिल चुके हैं.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 778 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,75,603 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 12 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मध्यप्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 3,004 हो गयी है.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौतों पर चिंता जताई है. केंद्रीय मंत्री ने आगामी सर्दी के मौसम और त्योहारों को देखते हुए सावधानी बरतने के लिए कहा है. 

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोविड-19 के 1758 नए मामले आने से संक्रमित लोगों की संख्या 1,97,991 हो गई है. राज्य में शुक्रवार को 199 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1393 लोगों ने पृथक-वास का समय पूरा कर लिया. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोगों की मौत हो गयी.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीकाकरण के लिहाज से प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी गई है. राज्य में बेहतर अंतर्विभागीय समन्वय के लिए राज्य टास्क फोर्स समिति का गठन कर दिया गया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रारंभिक तैयारियां शुरू हो गई है. इसके लिए भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप राज्य की सभी सरकारी और निजी स्वास्थ्य संस्थाओं के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का डाटा-बेस तैयार किया जा रहा है. यह डाटा-बेस टीकाकरण के लिए प्राथमिकता तय करने में सहायक होगा.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक जवान ने कथित तौर पर अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.