logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 07 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

07 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 07 Aug 2020, 07:30 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 07 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Breaking Story: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 07 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जारी प्रयासों के बीच राज्य सरकार ने सप्ताह में दो दिन की जा रही पूर्णबंदी को अब सिर्फ एक दिन तक सीमित कर दिया है. अब राज्य में सिर्फ रविवार को ही पूर्णबंदी रहेगी. वहीं रात 10 बजे से पांच बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. इसके साथ होम क्वारंटाइन और होम आइसोलेशन पर विचार-विमर्श तेज हो गया है.

calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश की हीरे की नगरी पन्ना में गुरुवार को मजदूरों के समूह को एक साथ तीन हीरे मिले। इनका वजन 7.54 कैरेट है. इनकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये के करीब आंकी गई है. ये हीरे डायमंड कार्यालय में जमा करा दिए गए हैं.

calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में अज्ञात लोगों ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है. पुलिस अज्ञात लोगों को तलाश रही है. वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने इस घटना की निंदा की है.

calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में कुछ समय बाद होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुद्धिकरण अभियान शुरू किया है. इस अभियान में जिन क्षेत्रों में उपचुनाव है, वहां घर-घर गंगाजल बांटा जाएगा. भाजपा ने इस अभियान पर तंज कसते हुए कांग्रेस को पहले अंत:करण के शुद्धिकरण की सलाह दी है.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 395 नए मामले सामने आए. राज्य में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 10,932 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज संक्रमण के 395 नए मामलों की पुष्टि हुई.