logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 06 जनवरी 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 06 जनवरी, 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 06 Jan 2021, 08:01 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 06 जनवरी, 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत सहित आरएसएस मुख्यालय नागपुर को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले महाराष्ट्र के किसान सभा के सचिव अरूण बनकर के खिलाफ मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में प्रकरण दर्ज किया गया है. 

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दिया है. बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बर्ड फ्लू पर वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की.  इस बैठक में राज्य के चिकित्सा मंत्री समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत बायोटेक फिर विवादों में घिर गई है. कंपनी पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने बिना कोई जानकारी दिए ही भोपाल पीड़ितों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया है. सोशल मीडिया पर भारत बायोटेक का लोग विरोध करते हुई कई सवाल उठा रहे हैं. इन सभी आरोप पर कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन कृष्णा एला ने सफाई भी पेश की थी.  बता दें कि बायोटेक की कोवैक्सीन को भारत सरकार ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए इजाजत दे दिया है. इसके बाद पीपुल्स यूनिवर्सिटी स्वदेशी वैक्सीन भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे फेज का ट्रायल कर रही है.

calenderIcon 09:03 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण शिवराज कैबिनेट की चल रही वर्चुअल बैठकों का दौर मंगलवार को खत्म हो गया और भाजपा के सत्ता में आने के बाद पहली बैठक राजधानी के मंत्रालय से बाहर राजधानी के करीब स्थित कोलार जलाशय के विश्राम गृह में हुई. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा की. आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने विश्राम गृह में मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ प्रदेश के विकास, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप के त्वरित क्रियान्वयन, विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन, सुशासन, जनकल्याण आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा की.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कांग्रेस केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर उतरने लगी है, कांग्रेस ने मंगलवार को विदिशा के सिरोंज में किसान सम्मेलन का आयोजन किया, इस किसान सम्मेलन में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने भाजपा पर किसानों को बर्बादी के रास्ते पर ले जाने का आरोप लगाया. सिरोंज में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष यादव ने टैक्टर चलाया और ट्रैक्टर पर पार्टी के कई युवा नेता सवार थे.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 70 किलोग्राम एमडीएमए डग के साथ पांच आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है। इस ड्रग्स की कीमत 70 करोड़ आंकी गई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख ने मंगलवार को बताया कि इंदौर एमडीएमए डग्स की आपूर्ति की सूचना मिली थी, जिस पर इंदौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारीमिश्रा ने एक कारगर रणनीति बनाई और अपराध शाखा ने पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. इनके पास से 70 किलोग्राम एमडीएमए डग्स बरामद करने के साथ 13 लाख रुपये की नगदी की बरामदगी की गई। पकड़े गए आरोपी तेलंगाना और मध्यप्रदेश के निवासी हैं.