logo-image

MP News Updates: एमपी में उपचुनाव पर 4 बजे तक 56.89 % मतदान हुआ

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 03 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 03 Nov 2020, 01:04 PM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 03 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

ग्वालियर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

पिछले 6 महीने में शिवराज जी के पास झूठ और घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं बचा है. इसका परिणाम मध्य प्रदेश की जनता उन्हें 10 तारीख को देगी. मुझे विश्वास है कि म.प्र. का विकास, युवाओं के भविष्य की सुरक्षा और कृषि क्षेत्र में नई क्रांति लाने का मौक जनता कांग्रेस को देगी: कमलनाथ, कांग्रेस

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में दोपहर 12 बजे तक 26.87% मतदान हुए.

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सुबह 10 बजे तक 11.48% मतदान हुए.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

मतदान ही लोकतंत्र की आत्मा है, मतदान से ही लोकतंत्र मज़बूत होता है.  मेरा आप सभी से निवेदन है कि निष्पक्षता और  निडरता के साथ मतदान करें और अपनी अपेक्षाएं पूरी करने वाली सरकार चुनें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश: बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में मतदान किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि सभी 28 विधानसभाओं में कमल के फूल का परचम लहराएगा."

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं और उनका कहना है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है. वहीं मतपत्र से मतदान की वकालत की है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि तकनीकी युग में विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते पर भारत और कुछ छोटे देशों में ईवीएम से चुनाव होते हैं.

calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

विधायक और मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने पूर्व सीएम कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया है. वर्मा ने एक ​ट्वीट कर लिखा— आज मंगलवार को प्रदेश के कुशल मंगल के लिए हनुमान भक्त को आशीर्वाद दें.


calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बीते 24 घंटों में 635 की बढ़ोतरी हुई है. राज्य में मरीजों की कुल संख्या एक लाख 72 हजार से ज्यादा हो गई है, वहीं मौत का आंकड़ा 2965 हो गया है.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश: इंदौर में राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं. कोरोना महामारी में हो रहे इस उपचुनाव में मतदान केंद्र पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के इंतजाम किए गए हैं. मध्य प्रदेश में आज विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहनराव भागवत और सरकार्यवाह भय्या जी जोशी चार नवंबर से सात नवंबर तक भोपाल प्रवास पर रहेंगे. इस अवधि में वे संघ की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे.

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिये तीन नवंबर को मतदान कोरोना महामारी की रोकथाम के दिशा निर्देशों के साथ सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार इतनी ज्यादा विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव हो रहे हैं.

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने चार माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत माटवाड़ा-फुल्लोड़ गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने चार माओवादियों कोसा पाडि़यामी (31) हिंगोराम मड़काम (27) राजेश कवासी (33) और इंद्रजीत ठाकुर उर्फ बुटी (32) को गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

 छत्तीसगढ़ में मरवाही विधानसभा सीट पर मंगलवार को मतदान के पहले दिवंगत मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी को अंदरूनी कलह का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी के दो विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने के फैसले का विरोध किया है. अजीत जोगी के निधन के बाद रिक्त अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही विधानसभा सीट पर आज मतदान होगा.