logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 02 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 02 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 02 Nov 2020, 07:22 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 02 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

 मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान होने वाला है. मतदान को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके तहत पार्टी हर मतदान केंद्र पर 30 कार्यकतार्ओं की तैनाती करने जा रही है. राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव हो रहे हैं, कांग्रेस को मतदान के दौरान गड़बड़ी होने की आशंका है और उसी के मद्देनजर उसने हर बूथ पर 30 कार्यकर्ताओं को तैनात करने का फैसला किया है.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में पुलिस ने कांग्रेस के एक विधायक और तीन अन्य लोगों के खिलाफ विधानसभा उपचुनाव (MP Bypolls) के प्रचार के दौरान पुलिस कर्मियों को धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने सोमवार को बताया कि कथित घटना 29 अक्टूबर को जिले के भगवा पुलिस थाने में हुई. इसके बाद पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई.

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश विधान सभा की 28 सीटों के लिये हो रहे उपचुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का स्टार प्रचारक का दर्ज वापस लेने के निर्वाचन आयोग के आदेश पर सोमवार को रोक लगा दी. प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमणियन पीठ से निर्वाचन आयोग के वकील ने कहा कि कमलनाथ की याचिका अब निरर्थक हो गयी है क्योंकि इन सीटों के लिये चुनाव प्रचार बंद हो गया है और वहां कल मतदान है.

calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवती ने अपने पिता की हत्या से जुड़े मामले में प्रशासन पर हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई न करने आरोप लगाते हुए रविवार को अपनी कलाई की नसों को ब्लेड से काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की और इसका वीडियो ट्विटर पर डाल दिया. हालांकि, पुलिस का कहना है कि युवती की शिकायत पर कार्रवाई की गई.

calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 723 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,72,082 हो गई. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से सात और व्यक्तियों की मौत होने की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,958 हो गयी.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिले की केलो विहार कॉलोनी मे दो भाइयों ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि अविनाश चौधरी (32) और हरेकृष्णा चौधरी (22) शनिवार शाम को अपने मकान के एक कमरे में फांसी के फंदे से लटके मिले.

calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में रविवार को 1,543 लोगों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की संख्या 1,88,813 तक पहुंच गई वहीं ठीक हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 1,64,537 हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 49 मौतें होने से मृतकों की संख्या 2,150 हो गई.