logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 02 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 02 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 02 Dec 2020, 07:24 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 02 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश सरकार ने शहडोल जिले के एक सरकारी अस्पताल में तीन दिन के अंदर आठ बच्चों की मौत के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इन बच्चों को शहडोल जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) और पीडियाट्रिक इंटेसिंव केयर यूनिट (पीआईसीयू) में भर्ती कराया गया था. शहडोल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजेश पांडे ने मंगलवार को बताया कि दो और तीन साल की आयु के दो और बच्चों की सोमवार रात को मौत हो गई.

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,357 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 2,07,485 हो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 10 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,270 हो गई है.

calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने भोपाल में प्रदर्शन करने को लेकर दर्ज प्राथमिकी को चुनौती देने वाली कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की याचिका पर मंगलवार को प्रदेश सरकार एवं शिकायतकर्ता को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है. भोपाल मध्य सीट से कांग्रेस विधायक मसूद ने याचिका दायर कर अदालत से आग्रह किया था कि भोपाल में 29 अक्टूबर को प्रदर्शन करने पर उनके खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में IPC की धारा 153-ए के तहत भोपाल शहर के तलैया थाने में दर्ज किए गए मामले को निरस्त किया जाए.

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में 1893 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मंगलवार को राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,39,215 हो गयी. राज्य में मंगलवार को 147 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जबकि 1829 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में इस दौरान इस महामारी के 28 मरीजों की मौत हो गयी.

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के गोंगला गांव में नक्सलियों ने ग्रामीण रामलु वेंडजा की गला घोंटकर हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि पुलिस को जानकारी मिली है कि सोमवार देर शाम गोंगला गांव में हथियारबंद नक्सली पहुंचे तथा उन्होंने रामलु पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया.