logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 01 फरवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 01 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 01 Feb 2021, 10:03 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 01 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए हर वर्ग और समाज के लोग दान दे रहे हैं। वनवास काल में भक्ति भाव से सराबोर शबरी ने राम को जूझे बेर सिर्फ इसलिए खिलाए थे कि राम के मुंह में कहीं खट्टे बेर न जाए. ठीक इसी तरह मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की एक आदिवासी महिला देवकू बाई जो भीख मांगती है उसने सौ रुपये की चिल्लर मंदिर निर्माण के लिए दान दी है। राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का काम चल रहा है. आठनेर ब्लॉक मुख्यालय पर घर-घर जाकर भिक्षा मांगकर अपना पेट भरने वाली देवकू बाई की मंशा भी राम मदिर निर्माण में अपना योगदान देने की रही है, यही कारण है कि उसने भीख में जुटाई चिल्लर को जमा किया और सौ रुपये की चिल्लर दान दे दी.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया विधानसभा से निर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की विधायक रामबाई एक बार फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि वे राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गई हैं. रामबाई ने दिसंबर में राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा दी थी. ओपन बोर्ड द्वारा उन छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है, जो कई वर्ष पहले पढ़ाई छोड़ चुके हैं और बोर्ड की परीक्षा देना चाहते हैं. इसी के तहत रामबाई ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी. इसका नतीजा आया है और रामबाई विज्ञान विषय में एक नंबर से फेल हो गई हैं.

calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

देशभर के चिकित्सा महाविद्यालयों में दाखिले के लिए आयोजित नीट परीक्षा के नतीजे आए हुए भले ही कई माह गुजर गए हों, मगर निजी आयुर्वेद महाविद्यालयों के संदर्भ में अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. यही कारण है कि मध्यप्रदेश सहित देशभर के निजी आयुर्वेद महाविद्यालयों में दाखिले पर संशय बना हुआ है. राज्य के सरकारी आयुर्वेद महाविद्यालयों में प्रवेश देने की दूसरे दो चरण की प्रक्रिया पूरी होने को है, मगर राज्य के 12 निजी महाविद्यालयों में से सिर्फ एक महाविद्यालयों को ही छात्रों को प्रवेश देने की अनुमति मिली है, इसके चलते अन्य आयुर्वेद महाविद्यालयों में प्रवेश को लेकर संशय बना हुआ है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

वैसे तो सड़कें लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने का काम करती हैं मगर यही सड़क बच्चों के लिए स्लेट का भी काम कर सकती है. यह सुनने में कुछ अचरज में डालने वाला लग सकता है, परंतु यह सच है. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में सड़क बच्चों की स्लेट बन गई है और इस पर नियमित तौर पर गिनती, पहाड़े लिखे जा रहे हैं.