News Nation Logo

MPCG Top News: पढ़ें 23 अक्टूबर की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 23 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में उपचुनाव के साथ कमलनाथ और इमरती देवी का विवाद बढ़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भी उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 23 Oct 2020, 09:53:50 AM
kamalnath imarti

MPCG Top News (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 23 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में उपचुनाव के साथ कमलनाथ और इमरती देवी का विवाद बढ़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ

छत्तीसगढ़ में भी उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ी हुई है. इसके साथ जोगी परिवार को नामांकन रद्द होने पर भूचाल मचा हुआ है. ये हैं मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की बड़ी खबरें.

और पढ़ें: एमपी: कमलनाथ-इमरती देवी विवाद में सख्त हुआ चुनाव आयोग, दोनों नेता को देना होगा जवाब

MP TOP NEWS-

1. मुरैनामें गिर्राज दंडोतिया का बयान-अगर कमलनाथ ने दलित की बेटी इमरती देवी का अपमान दिमनी या मुरैना में दिया होता तो अब तक उनका सिर कलम कर दिया जाता.

2. उपचुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ने झोंकी ताकत. आज मुरैना और शिवपुरी के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज. मुरैना और शिवपुरी में जनसभाओं को करेंगे संबोधित.

3.बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आज करेंगे ताबड़तोड़ प्रचार.बुरहानपुर, खंडवा में वीडी शर्मा करेंगे जनसभाएं. देवास और राजगढ़ में भी जनसभाओं को करेंगे संबोधित.

4. आज मंदसौर और इंदौर के दौरे पर रहेंगे पूर्व सीएम कमलनाथ.सेक्टर मंडलम बूथ सेक्टर के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे कमलनाथ. कार्यकर्ता सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे कमलनाथ.

5.गृह एवम जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा आज जाएंगे भांडेर.भांडेर के सौजना खिरिया में करेंगे चुनावी सभा को संबोधित. मैथाना पहुज और लहर हवेली गांव में भी करेंगे चुनावी सभा.

6. कांग्रेस प्रचार के आखरी दौर में झोकेगी अपनी पूरी ताकत.प्रचार के अंतिम दौर में सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्ण कांग्रेस के पक्ष में बनाएंगे माहौल..सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने सचिन पायलट दो दिवसीय दौरे पर आएंगे मध्यप्रदेश .

7. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ट्वीट..ट्वीट कर युवाओं से किया वायदा. ट्वीट में लिखा हमने फरवरी 2020 में ही पुलिस विभाग में बंपर भर्ती की तैयारी कर ली थी, लेकिन हमारी सरकार गिरा दी गई ,अगले महीने हमारी सरकार बनते ही पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में भर्ती कर युवाओं को उज्जवल भविष्य दिया जाएगा.

8. .दिग्विजय सिंह ने  ट्वीट कर सिंधिया के बयान पर साधा निशाना. लिखा लोकतंत्र महाराजातंत्र की ओर जा रहे हैं, क्या भारत में सदियों बाद जनता को मिली आजादी को समाप्त करना है.

9. सात महीने बाद मध्यप्रदेश सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था पूरी तरह खत्म कर दी है..अब सभी सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को ऑफिस जाना ही होगा.

10. मध्यप्रदेश शासन ने भारत सरकार के अनलॉक-5 के निर्णय के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों को शत-प्रतिशत ऑफिस में अपनी उपस्थिति के निर्देश जारी किए है
.एमपी में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के  1 हजार 45 नए केस. सीएम शिवराज ने प्रदेश के सभी लोगों को फ्री में कोरोना का टीका लगाने का किया ऐलान.. छत्तीसगढ़ में डरा रही कोरोना की खतरनाक रफ्तार

11. अब राजधानी के लोगों का व्यवहार परिवर्तन करेगा जिला प्रशासन.ठंड में कोरोना के बढ़ने के आसार के कारण चलाया  जाएगा अभियान.लोगों को रोकने टोकने के साथ ही कोरोना के प्रति जागरूक करेगा प्रशासन.जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी विभागों को जारी अभियान चलाने के निर्देश.

12. एमपी में खेतिहर मजदूरों को रोजाना मिलते हैं 200 रुपये से भी कम.भारतीय रिजर्व बैंक के रिपोर्ट में हुआ खुलासा. सूची में मप्र के साथ महाराष्ट्र और गुजरात भी कम मजदूरी देने वाले राज्य.

CG TOP NEWS

1. दिल्ली में राहुल गांधी से मिले सीेएम भूपेश बघेल..राज्योत्सव में शामिल होने का दिया न्योता.इस बार कोरोना के कारण संक्षिप्त होगा कार्यक्रम.

2. आज मध्यप्रदेश उपचुनाव प्रचार के रण में उतरेंगे सीएम भूपेश बघेल..कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में करेंगे प्रचार.

3. छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मुरैना कार्यक्रम हुआ निरस्त , निर्वाचन आयोग नियमों के अनुसार नही मिली अनुमति , मुरैना के सिहोंनिया में थी आमसभा , कांग्रेस प्रत्याशी रबिद्र सिंह तौमर के पक्ष में मतदाताओं से अपील करने आ रहे थे.

4. उपचुनाव में दिखा कवासी लखमा का अलग अंदाज.छत्तीसगढ़ी गाने पर झूमते नजर आए कवासी लखमा.छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री हैं कवासी लखमा.पेंड्रा के घघरा गांव में जनसंपर्क करने पहुंचे थे कवासी लखमा.

5. उपचुनाव में जोगी परिवार का पत्ता साफ होने के बाद JCCJ ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं.JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने कांग्रेस पर लोगों को लालच देने का आरोप लगाया है.

6. छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र 27 और 28 अक्टूबर को होगा. इस सत्र में राज्य सरकार केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक पेश करेगी.

7. डोंगरगढ़ का होगा कायाकल्प.केंद्र सरकार का बड़ा फ़ैसला...डोंगरगढ़ को प्रसाद योजना में किया शामिल..डोंगरगढ़ को धार्मिक स्थल के रूप में किया जाएगा विकसित.

8. कवर्धा से बड़ी खबर. हाफ नदी में बहा 2 साल का बच्चा.सुबह से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन.अब तक नहीं मिला बच्चे का सुराग.कुंडा थाना के हठमुड़ी गांव की घटना 
.बिलासपुर में कोरोना के 283 नए संक्रमित मिले..बाल संप्रेक्षण गृह के 32 बच्चे संक्रमित.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Oct 2020, 09:53:50 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.