logo-image

MP Bypolls: उपचुनाव से पहले BJP को झटका, पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दल-बदल का दौर जारी है. सागर के सुरखी विधानसभा क्षेत्र की बीजेपी की पूर्व विधायक पारुल साहू ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Updated on: 18 Sep 2020, 11:58 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दल-बदल का दौर जारी है. सागर के सुरखी विधानसभा क्षेत्र की बीजेपी की पूर्व विधायक पारुल साहू ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. कमल नाथ के श्यामला हिल्स स्थित आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पारुल साहू ने अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. पारुल ने वर्ष 2013 में सुरखी से बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज की थी. पारुल के पिता संतोष साहू कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्‍य प्रदेश के सबसे बड़े भूमाफिया: अरुण यादव

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने पारुल के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि यह उनकी घर वापसी है. पारुल के पिता कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं, उनके चाचा कांग्रेस के पदाधिकारी हैं.

गौरतलब है कि सुरखी से विधायक रहे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था और यहां से बीजेपी के संभावित उम्मीदवार है. वहीं पारुल साहू उप-चुनाव में सुरखी से कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती हैं.

बता दें कि राजनीति की जानकारों का मानना है कि आगामी विधानसभा के उप-चुनाव काफी अहम हैं, एक तरफ कमल नाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, तो दूसरी ओर शिवराज सिंह चौहान व ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना जनाधार साबित करना है. लिहाजा दोनों ही ओर से हर तरह के दाव पेंच आजमाए जा रहे हैं. यही कारण है कि दल-बदल पर दोनों दल जोर लगाने में पीछे नहीं है. इसकी भी वजह है, क्योंकि पार्टियों को लगता है कि दल-बदल से वह अपने वोटबैंक को बढ़ा सकती हैं.