News Nation Logo

मध्य प्रदेश में BJP अब वर्चुअल से 'एक्चुअल मोड' में

मध्यप्रदेश में आगामी समय में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी अब वर्चुअल बैठक और रैलियों से आगे बढ़ गई है.

IANS | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 31 Aug 2020, 02:06:09 PM
Shivraj

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में आगामी समय में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी अब वर्चुअल बैठक और रैलियों से आगे बढ़ गई है. पार्टी वर्चुअल से एक्चुअल मोड में आ रही है. इसकी शुरुआत ग्वालियर-चंबल अंचल से हो गई है.

राज्य में केारोना संक्रमण के कारण लगभग पांच माह से भाजपा की भोपाल के बाहर होने वाली सियासी गतिविधियां रुकी हुई थीं और इसके लिए पार्टी वर्चुअल रैली और बैठकों के आयोजन पर ज्यादा जोर दे रही थी. कार्यकर्ताओं से जुड़े कार्यक्रम को देखें तो पिछले दिनों ग्वालियर में पार्टी ने तीन दिवसीय सदस्यता अभियान आयोजित किया था. इसमें 76 हजार से कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हुए थे.

भाजपा अब वर्चुअल से एक्चुअल मोड में आने लगी है और उसकी बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी के तहत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ग्वालियर-चंबल के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पहले दिन उन्होंने मुरैना जिले के विधानसभा क्षेत्रों के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक ली. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे.

राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं. इनमें से 16 विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर-चंबल अंचल से आते हैं. भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों ही दलों का सारा जोर इसी क्षेत्र पर है। दोनों ही दलों की गतिविधियां बढ़ने लगी हैं.

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि इस समय सारी गतिविधियां कोरोना के कारण प्रभावित हैं. जहां पार्टी को वर्चुअल बैठक और रैली की जरूरत होती है, वहां वर्चुअल बैठक व रैली हो जाती है. जहां सावधानियां बरतते हुए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक करना संभव होता है, वहां बैठक भी हो जाती है.

सूत्रों का कहना है कि विधानसभा के उप-चुनाव में पार्टी उन लोगों को उम्मीदवार बनाने जा रही है, जो पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में आए हैं। इस वजह से विधानसभा चुनाव में पराजित होने वाले भाजपा के कुछ उम्मीदवारों में असंतोष है. लिहाजा, पार्टी अध्यक्ष शर्मा प्रमुख कार्यकर्ताओं से संवाद कर सभी को पार्टी के लिए एकजुट होकर काम करने का संदेश देने के मकसद से दौरे पर गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी का मानना है कि आगामी रणनीति पर विचार और नाराजगी को सिर्फ सामने बैठकर ही कम किया जा सकता है. इसी के मद्देनजर शर्मा उपचुनाव की तारीखोंका ऐलान होने से पहले यहां के दौरे पर हैं. इन दो दिनों में उनकी आठ विधानसभा क्षेत्रों के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक प्रस्तावित है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 02:06:09 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो