News Nation Logo
Banner

MP Bypolls: उपचुनाव ड्यूटी पर तैनात कॉलेज कर्मचारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सुवासरा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव ड्यूटी के लिए तैनात सरकारी कॉलेज के एकाउंटेंट की सोमवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गयी.

Bhasha | Updated on: 02 Nov 2020, 05:03:14 PM
उपचुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की मौत

उपचुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की मौत (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

मंदसौर:

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सुवासरा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव ड्यूटी के लिए तैनात सरकारी कॉलेज के एकाउंटेंट की सोमवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गयी. जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारियों द्वारा जांच के बाद मतदान केन्द्र पर सुधीर जोशी (55) असहज महसूस करने लगे थे. इस पर उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मौत हो गयी.

उन्होंने बताया कि जोशी को बूथ संख्या 197 पर तैनात किया गया था. उनके निधन पर नियमानुसार उनके परिजन को बीमा और अन्य लाभ दिये जाएंगे. मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान होगा. 

और पढ़ें: म.प्र: पूर्व मंत्री ने सिंधिया पर लगाया 50 करोड़ का ऑफर देने का आरोप

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसी साल मार्च में कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गये थे. इसके बाद, कांग्रेस के 22 विधायक भी त्यागपत्र देकर बीजेपी में शामिल हो गये थे, जिनमें से अधिकांश सिंधिया समर्थित थे.

इन विधायकों के त्यागपत्र देने के कारण प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके कारण कमलनाथ ने 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. फिर 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी थी. राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होंगे.

First Published : 02 Nov 2020, 05:03:14 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो