News Nation Logo

एमपी: करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले ही पानी में बहा

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी जिले में बैनगंगा पर बने पुल का हिस्सा लोकार्पण से पहले ही बारिश के पानी में बह गया. यह लगभग नौ करोड़ की लागत से बना पुल है.

IANS | Updated on: 31 Aug 2020, 08:33:53 AM
shivraj singh chouhan

shivraj singh chouhan (Photo Credit: (फाइल फोटो))

सिवनी:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी जिले में बैनगंगा पर बने पुल का हिस्सा लोकार्पण से पहले ही बारिश के पानी में बह गया. यह लगभग नौ करोड़ की लागत से बना पुल है. जानकारी के अनुसार, बैनगंगा पर सुनवारा क्षेत्र में बने पुल का लोर्कापण अभी तक नहीं हुआ था, मगर उस पर आवागमन जारी था. केवलारी के विधायक राकेश पाल सिंह ने बताया कि भारी बारिश के कारण नदी में पानी बहुत ज्यादा था और पुल की रेलिंग में कचरा फंस गया था. पानी का दवाब बढ़ने पर पुल का एक हिस्सा बह गया.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश के 12 जिलों के 411 गांव में बाढ़ का कहर, सेना की मदद

सिंह ने बताया कि एक अन्य स्थान पर भीमगढ़ और छपारा के बीच बना पुल भी बारिश के पानी में बह गया है. यह लगभग एक दशक पुराना पुल था. दोनों ही स्थानों पर किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

बताया गया है कि एक तरफ जहां जोरदार बारिश हो रही है, वहीं संजय सरोवर बांध के क्षमता से अधिक भर जाने पर बांध के सभी 10 गेट खोलकर पानी की निकासी की गई, जिससे नदी में बहुत अधिक पानी आ गया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में बारिश काल बनकर लोगों पर बरस रही है. यहां हो रही बारिश के कारण राज्य में कई जगह बाढ़ से हालात हो गए है. वहीं  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बताया कि पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से प्रदेश में आठ लोगों की मौत हुई है और विनाशकारी बाढ़ की चपेट में आये 12 जिलों के 454 गांव के 7,000 से अधिक लोगों को बचाया गया है. उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे 40 गांवों के लगभग 1200 और लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 08:33:53 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.