News Nation Logo
Banner

मध्‍य प्रदेशः एनपी प्रजापति बने विधानसभा अध्यक्ष, पक्ष में पड़े 120 वोट, भाजपा का वॉकआउट

प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने कांग्रेस के 4 प्रस्ताव पर एनपी प्रजापति को स्पीकर निर्वाचित होने का आदेश दे दिया.

Written By : NEERAJ SRIVASTAV | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 08 Jan 2019, 02:36:58 PM
बीजेपी के तमाम विधायक विधानसभा से राजभवन तक पैदल मार्च करते हुए पहुंचे.

बीजेपी के तमाम विधायक विधानसभा से राजभवन तक पैदल मार्च करते हुए पहुंचे.

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा की दूसरे दिन की कार्रवाई लगातार हंगामे की गवाह बनी सदन की शुरुआत में प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने कांग्रेस के 4 प्रस्ताव पर एनपी प्रजापति को स्पीकर निर्वाचित होने का आदेश दे दिया. प्रजापति को 120 वोट मिले. वहीं, विपक्ष के वॉकआउट के कारण विपक्ष में कोई वोट नहीं पड़ा. इससे पहले चुनाव की प्रक्रिया के दौरान जमकर हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर प्रोटेम स्पीकर ने नियम पांच का हवाला देकर बिना वोटिंग के एनपी प्रजापति को विधानसभा अध्यक्ष घोषित किया.

यह भी पढ़ेंः  प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव वोटिंग से कराने को कहा

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ बीजेपी के तमाम विधायक सदन से बाहर आ गए. बाहर आकर बीजेपी ने घोषणा की कि वह प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे और राज्यपाल को अपने ग्रुप से अवगत कराएंगे . बीजेपी के तमाम विधायक विधानसभा से राजभवन तक पैदल मार्च करते हुए पहुंचे. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि विधानसभा में विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है और संसदीय परंपराओं का उल्लंघन किया जा रहा है .

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश : सम्मान निधि (पेंशन) के लिए 'पर्ची' के जरिए मीसाबंदी बन गए कई लोग

बीजेपी के तमाम सदस्य संसदीय प्रक्रिया की दुहाई देते हुए सदन से बाहर आकर राजभवन तक पहुंचे और राज्यपाल को ज्ञापन दिया इस बीच आज हम पर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे और केवल विधायकों को ही अंदर प्रवेश किया गया यह तमाम विधायक अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अपनाई गई प्रक्रिया से असंतुष्ट हैं और राज्यपाल से मिलकर आ रहे हैं.

First Published : 08 Jan 2019, 01:38:19 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो