News Nation Logo
Banner

एमपी में बीजेपी की कार्यकारिणी विस्तार की चर्चाएं फिर जोरों पर

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी के विस्तार की चर्चाओं ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है, इसकी वजह भी है क्योंकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा का अचानक दिल्ली दौरा हुआ है, वहीं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का

IANS | Updated on: 25 Dec 2020, 11:47:28 AM
v d sharma

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी के विस्तार की चर्चाओं ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है, इसकी वजह भी है क्योंकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा का अचानक दिल्ली दौरा हुआ है, वहीं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल दौरा हो रहा है. राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाले विष्णु दत्त शर्मा को लगभग 10 माह का वक्त गुजर गया है, मगर वे अब तक अपनी कार्यकारिणी का विस्तार नहीं कर पाए हैं, हां पांच महामंत्रियों की नियुक्ति जरुर कर दी है. विस्तार न होने की बड़ी वजह राज्य की सत्ता में बदलाव होना यानि कि बीजेपी का फिर सत्ता में लौटना, कोरोना का खतरा बढ़ा और उपचुनाव रहे हैं.

और पढ़ें: एमपी में व्यापारी किसानों की 70 लाख की फसल लेकर चंपत : दिग्विजय सिंह

राज्य में उप चुनाव हो चुके हैं और प्रदेश की सरकार पूर्ण बहुमत में आ चुकी है, उसके बाद से कार्यकारिणी के विस्तार की चर्चाएं चल रही हैं. कार्यकारिणी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच कई दौर की चर्चा हो चुकी है. बुधवार को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष शर्मा का अचानक दिल्ली दौरा हुआ और इस दौरे को कार्यकारिणी विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है.

एक तरफ जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा का दिल्ली दौरा हुआ और उनकी प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव सहित कई अन्य नेताओं से मुलाकात हुई, तो वहीं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 26 और 27 दिसंबर को राज्य के प्रवास पर आ रहे हैं. इस प्रवास के दौरान सिंधिया 26 दिसंबर को भोपाल में रहेंगे. वे पार्टी के जिलाध्यक्षों के सीहोर में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग में हिस्सा लेंगे, वहीं अन्य कार्यक्रमों में भी शरीक होंगे. संभावना इस बात की जताई जा रही है कि सिंधिया की इस प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन के पदाधिकारियों से अलग बैठक भी हो सकती है.

पार्टी सूत्रों की मानें तो आगामी समय में प्रदेश कार्यकारिणी के होने वाले विस्तार को लेकर सिंधिया के इस दौरे को अहम माना जा रहा है. सिंधिया अपने कुछ लोगों को प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान दिलाना चाहते हैं, वही संभावित मंत्रिमंडल विस्तार और निगम मंडलों की नियुक्ति में भी अपने समर्थकों को स्थान दिलाने के प्रयासरत हैं.

First Published : 25 Dec 2020, 11:40:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.