News Nation Logo

एमपी : बीजेपी ने पदाधिकारियों को दिया अनुशासित रह अगले चुनाव जीतने का मंत्र

नए पदाधिकारियों ने रविवार को पदभार संभाला. पदभार ग्रहण समारोह में सभी को टीम भावना से काम करते हुए वर्ष 2023 के विधानसभा और वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया. साथ ही पदाधिकारियों को अनुशासित रहने की भी हिदायत दी गई.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Jan 2021, 09:52:13 AM
बीजेपी

बीजेपी (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

भोपाल:

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी का लंबे अरसे बाद स्वरूप बदला जा सका है, नए पदाधिकारियों ने रविवार को पदभार संभाला. पदभार ग्रहण समारोह में सभी को टीम भावना से काम करते हुए वर्ष 2023 के विधानसभा और वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया. साथ ही पदाधिकारियों को अनुशासित रहने की भी हिदायत दी गई. बीजेपी के नवनियुक्त पदाधिकारियों का पदभार ग्रहण समारोह पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित किया गया.इस मौके पर प्रदेशभर के कार्यकर्ता जुटे.

और पढ़ें: भोपाल के कई इलाकों में लगाई गई धारा 144, रास्ते बंद, पुलिसबल तैनात

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमल नाथ सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया था, प्रदेश को लूट लिया. अब प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, लेकिन प्रत्येक कार्यकर्ता को यह बात याद रखनी चाहिए कि हमारी सरकार प्रदेश के विकास, जनता के कल्याण और मध्यप्रदेश को नंबर-1 राज्य बनाने के संकल्प की पूर्ति के लिए सत्ता में हैं और यही काम कर रहे हैं.

चौहान ने कहा कि "हमने प्रदेश में गुंडों, माफियाओं और मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चालू किया है और पूरा मलबा साफ होने से पहले प्रदेश की सफाई का यह अभियान नहीं रुकेगा. कुछ लोग अभी भी भ्रम फैलाने में लगे हैं, उनसे मुकाबले के लिए हमारे सभी मोचरें और कार्यकर्ताओं को तैयार रहना है."

मुख्यमंत्री चौहान ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को हिदायतें भी दीं. उन्होंने कहा कि नियुक्ति का उत्सव मनाएं, होर्डिग लगाएं, पटाखे फोड़ें मगर अपनी जिम्मेदारी का भी ख्याल रखें.

वहीं, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि बीजेपी सामूहिक नेतृत्व के आधार पर आगे बढ़ती है. पार्टी के जिन कार्यकर्ताओं को दायित्व मिला है, वे अपनी भूमिका के साथ पूरे प्रदेश में पार्टी को मजबूत करेंगे. यह टीम वीडी शर्मा की नहीं, यह टीम बीजेपी है. यह टीम सामूहिकता के साथ आगे बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि आने वाले नगरीय निकाय चुनाव में हम पूरी ताकत के साथ जुटें और 2023 और 2024 के चुनावों के लिए आज हम संकल्प लें कि टीम भावना के साथ बीजेपी के काम में जुट जाएंगे. यहां से प्रत्येक पदाधिकारी और मोर्चा अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्रों और अपने अपने कामों में जुटेंगे. मध्यप्रदेश बीजेपी को आगे बढ़ाने के लिए हम परिश्रम की पराकाष्ठा करें.

शर्मा ने कहा कि आज एक वैचारिक युद्ध चल रहा है. कुछ देश विरोधी ताकतें समाज को तोड़ने और बांटने का काम कर रही है. बीजेपी के कार्यकर्ता होने के नाते समाज में विघटन पैदा करने वाली ताकतों को रोकने और उन्हें मुखरता के साथ जवाब देने की जिम्मेदारी हमारी है. इसके लिए हमें समाज के हर वर्ग से संवाद करते हुए बीजेपी को पहुंचाने का काम करना है. हर ग्राम केंद्र, नगर केंद्र और बूथ पर बीजेपी को मजबूत करना है.

उन्होंने कहा कि जहां भी बीजेपी कमजोर दिखती है, तो बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह बीजेपी को मजबूत करने के लिए जुटे. बीजेपी के पदभार ग्रहण समारोह में तमाम पदाधिकारियों के अलावा संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहे.

First Published : 18 Jan 2021, 09:52:13 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो