logo-image

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी चेतावनी, कहा- 'लव जिहाद' जैसी चीज की तो तोड़ कर रख दूंगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार सभी धर्म और जातियों की है. इसे लेकर कोई भेदभाव नहीं है लेकिन अगर कोई हमारी बेटियों के साथ कुछ गलत करने की कोशिश करता है, तो मैं उन्हें तोड़ कर रख दूंगा.

Updated on: 04 Dec 2020, 09:32 AM

भोपाल:

लव जिहाद कानून को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार सभी धर्म और जातियों की है. इसे लेकर कोई भेदभाव नहीं है लेकिन अगर कोई हमारी बेटियों के साथ कुछ गलत करने की कोशिश करता है, तो मैं उन्हें तोड़ कर रख दूंगा. अगर किसी ने धर्मांतरण, लव जिहाद जैसी चीज की तो तबाह हो जाओगे, बर्बाद हो जाओगे.

सीएम शिवराज ने आगे कहा, ' मैं जानता हूं ऐसी बेटियों की जिंदगी तबाह हो जाती है, बर्बाद हो जाती है. नरक बन जाती है, वह दर-दर की ठोकरें खाती हैं. ये मध्य प्रदेश में नहीं चलने देंगे.' 

बता दें कि यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की तैयारी चल रही है. सीएम शिवराज से पहले  कैबिनेट मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा भी लव जिहाद पर बयान दे चुके हैं. 

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार ने 24 नवंबर को "गैर कानूनी धर्मांतरण विधेयक" को मंजूरी दी थी. सरकार का कहना है कि इस कानून का मक़सद महिलाओं को सुरक्षा देना है.