News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश बना देश का पहला यूनिफाइड लाइसेंस कार्ड राज्य, सीएम कमलनाथ ने दी बधाई

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को मध्यप्रदेश को देश में यूनिफाइड पंजीयन कार्ड बनाने में पहला और ड्राइविंग लाइसेंस में दूसरा राज्य बनाने के लिए बधाई दी.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 26 Feb 2020, 08:22:29 AM
लोकार्पण मुख्यमंत्री कमल नाथ

लोकार्पण मुख्यमंत्री कमल नाथ (Photo Credit: News State)

Bhopal:

मध्य प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां यूनिफाइड ड्राइविंग लाइसेंस एवं पंजीयन कार्ड का लोकार्पण किया गया. लोकार्पण मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मंगलवार को मंत्रालय में किया. मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को मध्यप्रदेश को देश में यूनिफाइड पंजीयन कार्ड बनाने में पहला और ड्राइविंग लाइसेंस में दूसरा राज्य बनाने के लिए बधाई दी. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर यूनिफाइड कार्ड के प्रथम छह उपभोक्ताओं को टोकन के रूप में कार्ड वितरित किए.

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, यूनिफाइड ड्राइविंग लाइसेंस एवं पंजीयन कार्ड में नई जानकारियां संकलित की गई हैं. पूरे देश में यह कार्ड एक समान और एक रंग का है. पहाड़ी और खतरनाक क्षेत्रों में ड्राइविंग करने की क्षमता का भी इसमें उल्लेख होगा.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिह की बंद कमरे में नहीं, सड़क पर हुई मुलाकात

बताया गया है कि विशिष्ट सीरियल नंबर होने के साथ ही इसमें आकस्मिक इमरजेंसी नंबर होगा. साथ ही बैज नंबर भी अंकित होगा. नए कार्ड के दोनों तरफ जानकारी अंकित होने के साथ ही अर्गन डोनर, क्यूआर कोर्ड और अमान्य वाहन पंजीयन नंबर की भी जानकारी होगी.

First Published : 26 Feb 2020, 08:22:29 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mp Kamalnath
×