logo-image

MP/CG News Live: देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर जहां देश का राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. सभी राजनीतिक पार्टियों जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं.

Updated on: 28 Apr 2019, 07:08 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. सभी राजनीतिकों दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं. अब तक लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में वोटिंग को चुकी है, जबकि 29 अप्रैल को चौथे चरण के लिए मतदान होगा. लेकिन मध्य प्रदेश में यह पहला चरण होगा. चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक और वरिष्ठ बीजेपी नेता जितेंद्र डागा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

calenderIcon 23:29 (IST)
shareIcon

मतदान से पहले ड्यूटी करने वाले मतदानकर्मी की मौत


छिन्दवाड़ा। छिंदवाड़ा के सौसर विधनसभा के अन्तर्गत लोधीखेडा के बूथ क्रमांक 218 में मतदान ड्यूटी पर लगे लोधीखेडा निवासी 50 वर्षीय सुनंदा कोटेकर की हार्ट अटैक से मौत हो गई. कल के चुनाव में उनकी ड्यूटी लगी थी. डॉ राजेश तिड़के द्वारा समय पर इलाज नहीं करने से हुई मौत. बताया जा रहा है कि एसडीएम हिमांशु चंद्रा को सूचना देने के बाद भी इलाज नहीं मिला.

calenderIcon 20:38 (IST)
shareIcon

नहर में डूबे एक छात्र का शव मिला


कोरबा। नहर में डूबे एक छात्र का शव मिला है. घटना के 8 घंटे बाद भी दूसरे छात्र की तलाश जारी है. पुलिस की टीम गोताखोरों की मदद से दूसरे छात्र की तलाश कर रही है. मृतक जुनैद डीएवी स्कूल का छात्र था.

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

इंदौर पहुंचे सलमान खान



इंदौर। फिल्म अभिनेता सलमान खान महू सेना के आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट पहुंचे. AMU फायरिंग रेंज पर राष्ट्रीय शूटिंग स्पर्धा में वह शामिल हुए. आज स्पर्धा का फाइनल हुआ.

calenderIcon 20:14 (IST)
shareIcon

ट्रैक्टर की टक्कर से पिता पुत्र की मौत



सिंगरौली। सिंगरौली में सासन चौकी के काम गांव के करीब बाइक और ट्रैक्टर में टक्कर हो गई. इस हादसे में पिता पुत्र की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया.

calenderIcon 20:03 (IST)
shareIcon

शिवपुरू में जिले में लगी आग



शिवपुरी। शिवपुरी जिले की खनियांधाना तहसील के बुकर्रा और मुड़िया गाँव के खेतों में चारो ओर से आग लग गई. आग मुड़िया और बुकर्रा गांव की ओर बढ़ रही है. आग की चपेट में आने से दोनो गांवों के किसानों का खेत में रखा भूसा जल गया है.

calenderIcon 19:41 (IST)
shareIcon

नहीं पहुंचे शिवराज, निराश होकर लौटे समर्थक


छतरपुर। खजुराहो सीट से बाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने शिवराज सिंह चौहान नहीं पहुंच सके. जिसके बाद जनता को निराश होकर लौटना पड़ा. लवकुशनगर में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बी डी शर्मा के समर्थन में सभा करने वाले थे.

calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon

मछली पकड़ने गए बुजुर्ग की मिली लाश


पेंड्रा। मरवाही थाना क्षेत्र में मछली पकड़ने गए बुजुर्ग की पानी में लाश मिली है. बुजुर्ग सुबह मछली पकड़ने के लिए बहरीझोरखी डेम गया हुआ था. काफी देर तक नहीं लौटा तो परिजनों ने तलाश की. जिसके बाद बुजुर्ग की तैरती हुई लाश मिली है.

calenderIcon 17:20 (IST)
shareIcon

फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची, जल गया घर


सतना। मैहर नगरपालिका प्रशासन की बड़ी लापरवाही से वार्ड संख्या 20 में देवधरा के एक मकान में भीषण आग लग गई. नगरपालिका ने नहीं फायर ब्रिगेड नहीं भेजा जिस वजह से पूरा मकान जलकर राख हो गया. वार्ड पार्षद नगेंद्रनाथ बड़गैया ने आरोप लगाया कि सभी अग्निशामक पूर्व मुख्यमंत्री की जनसभा स्थल में लगे हैं.

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

शहडोल में चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी


शहडोल। शहडोल रेंज के आईजी एस.पी. सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं. अपराधियों पर भी शिकंजा कसा गया है. 33 लोगों को जिलाबदर किया गया है. जिसमें 3 के फाइनल आदेश भी कर दिए गए हैं. जिले में कुल दो हजार से ज्याद हथियार हैं. जो लाइसेंसी हथियार हैं उन्हें जमा करा लिया गया है. इतना ही नहीं चेकिंग के दौरान 61 अवैध हथियार पकड़े गए हैं. जिसमें दस हजार लीटर देशी शराब और 15 सौ लीटर विदेशी शराब पकड़ी गई है.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

वाहन ने युवक को मारी टक्कर, मौत


भोपाल: गोविंदपुरा औद्योगिक इलाके में एक वाहन ने युवक को टक्कर मार दी. इस हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा पर दिया बड़ा बयान


उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने खुद को साधारण और प्रज्ञा को महान संत बताया है. उमा भारती ने कहा, 'वह एक महान संत हैं, उनके साथ मेरी तुलना मत कीजिए. मैं एक साधारण और बेवकूफ प्राणी हूं.'

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

टायर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग


भोपाल: देवास की रेत मंडी के पास उज्जैन बायपास मार्ग पर टायर से भरे एक ट्रक में भीषण आग लग गई. आग लगने से पूरा ट्रक जलकर राख हो गया.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

बीजेपी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र डागा कांग्रेस में शामिल


लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. सभी राजनीतिकों दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं. अब तक लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में वोटिंग को चुकी है, जबकि 29 अप्रैल को चौथे चरण के लिए मतदान होगा. लेकिन मध्य प्रदेश में यह पहला चरण होगा. चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक और वरिष्ठ बीजेपी नेता जितेंद्र डागा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

पूर्व सैनिकों ने दिया दिग्विजय सिंह को समर्थन


भोपाल: पूर्व सैनिकों ने दिग्विजय सिंह के समर्थन में एक रैली निकाली. ये रैली शौर्य स्मारक से लेकर कांग्रेस दफ़्तर तक निकाली गयी. वहीं पूर्व सैनिकों का कहना है दिग्विजय सिंह सच्चे देशभक्त हैं और प्रज्ञा ठाकुर आतंकी हैं. उन्होंने शहीद का अपमान किया है, हम प्रज्ञा का विरोध करते हैं.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

चंबल नदी पर नहाने गए दो छात्रों की डूबने से मौत


मुरैना: अंबाह तहसील के बड़ापुरा उसैथ चंबल घाट पर नहाने गए दो युवक नदी में डूब गए. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. पूरे दिन खोजबीन के बाद दोनों युवकों के शवों को बरामद कर लिया गया है.

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

विधायक बृहस्पति सिंह की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती


अंबिकापुर: उत्तर प्रदेश के अमेठी में चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने के ठीक पहले रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल दाखिल कराया गया है. विधायक बृहस्पति सिंह ने सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत की थी. चिकित्सकों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर और खतरे से बाहर है.

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह के बयान पर साध्वी प्रज्ञा ने किया पलटवार


कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के मसूद अजहर वाले बयान पर साध्वी प्रज्ञा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग आतंकियों के सामने जी लगाते हैं, आतंकवाद को संरक्षण देते हैं और सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं. इसके अलावा साध्वी प्रज्ञा ने उमा भारती को लेकर कहा कि उमा भारती जब भी मुझसे मिलती है वो मुझे बहुत सम्मान देती है, मैं उनसे हमेशा कहती हूं की आप मुझे इतना सम्मान क्यूं देते हो ?

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

आदिवासी लोगों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बजाया ढोल


लोकसभा चुनाव को लेकर देश का राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई है. इन दलों के नेता भी अलग-अलग तरीकों से मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक नजारा मध्य प्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र में देखने को मिला. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव प्रचार के लिए बामोरी क्षेत्र में पहुंचे, जहां उन्होंने आदिवासी समुदाय के लोगों के साथ खूब ढोल बजाया.



calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा पर दिग्विजय सिंह ने बोला हमला


लोकसभा चुनाव को लेकर जहां देश का राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है, वहीं मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट भोपाल में सियासत का खेल दिलचस्प होता जा रहा है. यहां बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के बीच कांटे के टक्कर है. ऐसे में दोनों के बीच जुबानी हमले भी लगातार हो रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा के श्राप वाले विवादित बयान को लेकर दिग्विजय सिंह ने तंज सकते हुए कहा कि अगर साध्वी ने मसूद अजहर को शाप दिया तो सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत नहीं होगी.

calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

शाहपुर थाना इलाके में बस पलटी, एक की मौत


बुरहानपुर: शाहपुर थाना इलाके में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. रविवार सुबह यात्रियों से भरी एक बस पलट गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.