News Nation Logo
Banner

MP/CG News Live: देखिए आज की सभी खबरें

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर ने सीहोर के कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी थी

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Apr 2019, 10:55:29 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की भोपाल से प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर जब से चुनावी मैदान में आई हैं, उनके नाम के साथ एक के बाद एक विवाद खड़ा होता जा रहा है. हाल ही में मध्यप्रदेश के सीहोर में प्रचार अभियान के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को अप्रत्यक्ष रूप से आतंकी कहने पर भी उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी. हालांकि, उन्हें सीहोर के कलेक्टर ने क्लीनचिट दे दी है.

एटीएम लूटने के लिए आए चोर, नाकाम होने पर वापस लौटे


जांजगीर चाम्पा। थाना अकलतरा स्थित इंडिकैश बैंक के एटीएम में लूट करने के लिए 3 अज्ञात चोर घुसे. चोरों द्वारा एटीएम तोड़ने का प्रयास किया गया. लेकिन एटीएम को तोड़ने में असफल रहे. असफल होने पर वह चोर वहां से भाग निकले. तीनो चोर चेहरे को ढककर चोरी करने का प्रयास कर रहे थे. घटना के बाद थाना अकलतरा में अपराध क्रमांक 143/19 धारा 380, 457, 511 ipc कायम कर विवेचना में लिया गया है.

छात्रा का हत्यारोपी गिरफ्तार


बेमेतरा। चंदनु में हुए छात्रा की हत्या को पुलिस ने सात दिनों के भीतर ही सुलझा दिया है. पुलिस ने गांव के ही भुवनेश्वर गोयल को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि युवक बलात्कार करने के लिए घर में घुसा था लेकिन नाकाम होने पर उसने कत्ल कर दिया.

गन्ने के ट्रैक्टर के नीचे दबा बुजुर्ग मौत


कवर्धा। कवर्धा में गन्ने से भरा ट्रैक्टर पलटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. हादसा पोंड़ी पुलिस चौकी के भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना के पास हुई है. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग किसान जिसका नाम चंद्रवंशी था वह गन्ने का वजन कराने जा रहा था. जेसीबी की मदद से बुजुर्ग को बाहर निकाला गया है.

नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद


बीजापुर। मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, एक जवान घायल। घायल का चेरला अस्पताल में चल रहा इलाज़। तीनों जवान ज़िला बल में थे पदस्थ। सूत्रों के हवाले से खबर। आधिकारिक पुष्टि नही। पामेड़ थानाक्षेत्र के तोंगगुडा इलाके में हुआ मुठभेड़।

बिजली कटौती को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन


राजनांदगांव। राजनांदगांव में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बिजली दफ्तर का घेराव किया. भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जब पानी आ रहा होता है उस समय बिजली की आपूर्ति बंद कर दी जाती है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्रीनाला ऑफिस में घुसकर अधिकारियों के चेंबर में जमकर नारेबाजी की.

तोरनिया गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया


होशंगाबाद: सिवनी मालवा के तोरनिया गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया है. ग्रामीणों ने तय किया है कि गांव का एक भी व्यक्ति लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालेगा. ग्रामीणों का आरोप है कि यहां उन्हें कोई भी मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रहीं. वो यहां आज भी गुलामी का जीवन जीने को मजबूर हैं.

बिना सूचना के गैरहाजिर रहने पर दो पुलिसकर्मी निलंबित


सीहोर: लोकसभा चुनाव में बिना सूचना के गैरहाजिर रहने पर दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. एसपी ने पुलिस लाइन में तैनात अनिल भलावी और अरुण शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है.

साध्वी प्रज्ञा ने दी सफाई, बोलीं- सैनिकों के नाम पर नहीं मांगा वोट


सुरक्षाबलों के नाम पर वोट मांगने के आरोपों को लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपनी सफाई दी है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि उन्होंने सैनिकों के नाम पर वोट नहीं मांगा है. उनके ऊपर गलत आरोप लगाए गए हैं. वहीं आतंकी वाले बयान पर क्लीन चिट मिलने पर उन्होंने कहा कि यह तो होना ही था, क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा था.

शिवराज सिंह के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग न होने के मामले में कलेक्टर को मिली क्लीन चिट


छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हैलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं होने के मामले में कलेक्टर को जांच में क्लीन चिट दी गई है. एसीएस मनोज श्रीवास्तव ने जांच के बाद छिंदवाड़ा कलेक्टर को क्लीनचिट दी. निर्वाचन आयोग ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति मामले में एसीएस को जांच सौंपी थी. एसीएस मनोज श्रीवास्तव ने निर्वाचन आयोग को जांच रिपोर्ट भेज दी है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस को जिन्ना की पार्टी कहा


बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. छिंदवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन महापुरुषों और नेताओं की पार्टी हैं, जिन्होंने देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, 'देश की आजादी और उसके विकास का काम महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर राजीव गांधी, सुभाष चंद्र बोस सहित अन्य नेताओं की कांग्रेस पार्टी ने किया है. इसलिए मैं कांग्रेस में आया हूं और अब यहां से जाने का सवाल नहीं है.'



कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती


छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को दिल का दौरा आया है. गंभीर हालत में उन्हें लखनऊ के सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है, जिसके बाद अब उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली या मुंबई शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

आग लगने से ट्रक जलकर हुआ राख


इंदौर: भेरु घाट इलाके में एक ट्रक में अचानक आग लग गई. आग से पूरा ट्रक जलकर राख हो गया. हालांकि गनीमत रही ही इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

खदान सफाई वाली गाड़ी के नीचे आने से सैनिक की मौत


कोरिया: कोरबा के कुशमुण्डा कालरी में खदान सफाई वाली गाड़ी के नीचे आने से एक सैनिक की मौत हो गई. सैनिक जीत नारायण कोरिया के सरभोका का रहने वाला था.

सांसद ज्ञान सिंह ने कहा- भ्रष्टाचार में शामिल न होने की सजा मिली


मध्य प्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. टिकट कटने से बगावत पर उतरे मौजूदा सांसद ज्ञान सिंह अब अपनी ही पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जो 1980 में थी वो अब नहीं रही है. जब ये आडवाणी जी के सगे नहीं तो मैं तो गरीब आदिवासी हूं.

रायपुर: रेलवे रिजर्वेशन काउंटर में शरारती तत्वों ने जमकर तोड़फोड़


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय कैंपस में स्थित रेलवे रिजर्वेशन काउंटर में कुछ शरारती तत्वों ने जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान टिकट खिड़की पर मौजूद क्लर्क घायल हो गया. जिसके बाद क्लर्क को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. इधर मौके पर आरपीएफ की टीम पहुंच गई है.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मिली क्लीन चिट


भारतीय जनता पार्टी की भोपाल से प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर जब से चुनावी मैदान में आई हैं, उनके नाम के साथ एक के बाद एक विवाद खड़ा होता जा रहा है. हाल ही में मध्यप्रदेश के सीहोर में प्रचार अभियान के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को अप्रत्यक्ष रूप से आतंकी कहने पर भी उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी. हालांकि, उन्हें सीहोर के कलेक्टर ने क्लीनचिट दे दी है.

पखांजुर में नक्सलियो ने लगाया बैनर


छत्तीसगढ़ के पखांजुर में नक्सलियो ने बैनर लगाकर बीएसएप के सिविक एक्शन प्रोग्राम का विरोध किया है. नक्सलियों ने बीएसएफ और पुलिस पर जनता को मूल समस्या से भटकाने का आरोप लगाया. ये बैनर हाहालदी गाँव के पास लगाया गया है.

First Published : 27 Apr 2019, 07:29:41 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो