News Nation Logo
Banner

MP_CG News 25 April : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को बताया आतंकी

लोकसभा चुनाव के दौरान सियासी घमासान चरम पर है. सभी राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Apr 2019, 12:09:39 AM
साध्वी प्रज्ञा-दिग्विजय सिंह

साध्वी प्रज्ञा-दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के दौरान सियासी घमासान चरम पर है. सभी राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे है. वहीं मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल पर मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. यहां बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के बीच कांटे के टक्कर है. इस सीट पर नामांकन पत्रों की जांच पूरी हो गई है. इन दोनों धुरंधरों के नामांकन सही पाए गए हैं. हालांकि चुनाव आरोग ने आलोक संजर समेत चार उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त कर दिए हैं. ऐसे में अब इस सीट पर 35 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

पानी भरने गए युवक की कुल्हाड़ी मारकर हत्या


पेंड्रा। मरवाही थाना क्षेत्र के मौहरी टोला गांव में पानी भरने गए एक युवक की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई. आरोपी को गांव वालों ने पकड़ लिया है. मृतक का नाम टीकमदास बताया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

खरगोन में युवक पर जानलेवा हमला


खरगोन। खरगोन में युवक पर जानलेवा हमला. गंभीर अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय लाया गया है. घटना बिस्टान रोड उपज मंडी के सामने की बताई जा रही है. जहां अज्ञात हमलावर युवक को घायल कर फरार हो गए. पूरी घटना खरगोन कोतवाली में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

पुजारी वेशधारी नक्सली गिरफ्तार


पुजारी के वेश में घूम रहा स्थाई वारंटी नक्सली पोडियम हड़मा को पुलिस ने बीजापुर के राजपेंटा इलाके से गिरफ्तार किया है.

गर्मी के कारण भोपाल के लोग परेशान


भोपाल। मध्यप्रदेश में गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. हालात यह हैं कि पारा 40 डिग्री पार कर चुका है. इस गर्मी से बचने के लिए लोग शीतल पेय पदार्थों का प्रयोग कर रहे हैं. राजधानी भोपाल में भी शीतल पेय पदार्थों की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. लोगों का कहना है कि अप्रैल के माह में जो गर्मी पड़ रही है उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इस गर्मी से उन्हें जूझना पड़ेगा.

मुख्य लिपिक निलंबित


सिवनी। कार्यालय से बिना बताए अनुपस्थित रहने के कारण जिला आयुष औषधालय के मुख्य लिपिक शेषमणि पांडेय को जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढाच्य ने निलंबित कर दिया है.

युवक की मिली अधजली लाश


उज्जैन। उज्जैन उन्हैल के हापा खेड़ा गांव में युवक की अधजली लाश मिली है. लाश के पास एक बाइक भी मिली है. पुलिस को फिलहाल मामला हत्या का लग रहा है.

नरसिंहपुर में सुअरों के हमले में दो की मौत


नरसिंहपुर। नरसिंहपुर में जंगली सुअरों के हमले में दो लोगों की मौत हो गई. गरधा और पलोहा गांव में यह घटना हुई है. गरवाडा के शासकीय अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है. गन्ने की फसल कटने के बाद सुएरों को छुपने की जगह नहीं मिल रही है. जिस वजह से हमले लगातार बढ़ रहे हैं.

ट्रक ने दो मजदूरों को कुचला


सतना। सतना के सलैया तालाब के पास हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सभापुर थाना क्षेत्र में रैया गांव में लोग नहर में काम कर रहे थे. तभी एक अनियंत्रित ट्रक ने वहां मौजूद दो मजदूरों को कुचल दिया. जिससे तुरन्त उनकी मौत हो गई.

मोदी तुझसे बैर नहीं, साध्वी तेरी खैर नहीं 


भोपाल। भोपाल उत्तर से भाजपा की प्रत्याशी रहीं फातिमा सिद्दीकी ने साध्वी के खिलाफ नया नारा दिया है. मोदी तुझसे बैर नहीं, साध्वी तेरी खैर नहीं का नारा उन्होंने दिया है. उन्होंने कहा है कि वह साध्वी के लिए प्रचार नहीं करेंगी. उन्होंने आगे यह भी कहा कि भोपाल को गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता है. वह भाजपा में शिवराज सिंह को देख कर गई थीं. न कि हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि साध्वी यह चुनाव जीत पाएंगी.

झाबुआ पहुंचे सीएम शिवराज


झाबुआ। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झाबुआ पहुंचे हैं. यहां वह भाजपा प्रत्याशी गुमान सिंह के पक्ष में जनसभा करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप


शहडोल। भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह छाबड़ा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर की मांग की है. उनका कहना है कि राहुल गांधी ने आदिवासी समाज का अपमान किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

बीजेपी के पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी


कटनी। कटनी में बीजेपी को एक और झटका लगा है. पूर्व विधायक निशिथ पटेल ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है. वह पहले कांग्रेस से कटनी के विधायक रहे हैं और अब सीएम कमलनाथ के संपर्क में हैं. शिवराज सरकार में भाजपा में शामिल हुए थे.

किसान की गिरफ्तारी के विरोध में एसडीएम कार्यालय पहुंचे विधायक


इटारसी (मध्य प्रदेश)। किसान की गिरफ्तारी के विरोध में विधायक सीताशरण शर्मा पहुंचे एसडीएम कार्यालय पहुंच गए. यहां उनके साथ भारी संख्या में किसान मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि कलेक्टर को फोन लगाने के बाद किसान को गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस ने आरोपी किसान प्रदीप को एसडीएम कोर्ट में पेश किया.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को बताया आतंकी


भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को आतंकी बताया है.

भोपाल से स्पाक्स ने पूर्व IAS अधिकारी वीणा घाणेकर दिया टिकट


स्पाक्स ने पूर्व IAS अधिकारी वीणा घाणेकर को भोपाल से चुनाव मैदान में उतारा है. वीणा घाणेकर ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके अलावा स्पाक्स पार्टी ने मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं.

3 लाख रुपये का इनामी नक्सली डिप्टी कमांडर गिरफ्तार


गरियाबंद: सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. टीम ने तीन लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गए नक्सली की पहचान अर्जुन उर्फ पायकू के रूप में हुई है. जोकि बीजापुर का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि यह नक्सली डिप्टी कमांडर था. इसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, बैनर और पोस्टर बरामद किए गए हैं.

अज्ञात वाहन ने बाइक मारी टक्कर, दो की मौत


डिंडौरी: समनापुर थाना के अमवार गांव के पास अज्ञात वाहन ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कांग्रेस नेता आरपीएस त्यागी को आया हार्टअटैक, अस्पताल में भर्ती


रायपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएस त्यागी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि आरपीएस त्यागी को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है.

चुनाव आयोग जाएंगे शिवराज सिंह चौहान


भोपाल: हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं देने वाले अधिकारियों के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव आयोग में शिकायत कर सकते हैं. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी नत्थन शाह के प्रचार के लिए गुंडमंडी से उमरेठ जाना था. लेकिन, उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं मिली थी.

कंप्यूटर बाबा के प्रचार से नहीं पड़ेगा फर्क- साध्वी प्रज्ञा


भोपाल: चर्चित संत कंप्यूटर बाबा के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार की खबरों पर साध्वी प्रज्ञा ने हमला बोला है. साध्वी ने कहा कि लोकसभा का चुनाव उनके लिए धर्म और अधर्म की लड़ाई है. अगर कोई संत का चोला ओढ़े अधर्म के साथ खड़ा होता है तो उससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. वहीं कंप्यूटर बाबा के मैदान में उतरने के बाद प्रज्ञा ने इसे दो संतों के बीच की लड़ाई मानने से भी इनकार किया और कहा कि वह उन्हें नहीं जानती.

छतीसगढ़ में आचार संहिता में आंशिक छूट


लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता में छतीसगढ़ में आंशिक छूट दी गई है. अब मंत्री अपने क्षेत्र का दौरा और समीक्षा बैठक कर सकेंगे. इसके अलावा अधिकारियों को भी निर्देश दे सकेंगे और निविदाएं भी बुलाई जा सकेंगी. इस संंबंध में सामान्य प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं.

5 साल में असफल रही मोदी सरकार- बघेल


जबलपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के 5 साल के कार्यकाल असफल बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्या करेंगे ये भी नहीं बताया.

कमलनाथ के स्विट्जरलैंड दौरे पर खर्च हुए 1.58 करोड़ रुपये


मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्विट्जरलैंड दौरे पर मध्य प्रदेश सरकार ने डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हैं. सूचना के अधिकार (RTI) से इसका खुलासा हुआ है. RTI दस्तावेजों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके तीन शीर्ष अधिकारियों के स्विट्जरलैंड में ठहरने की व्यवस्था पर करीब 1.58 करोड़ रुपये खर्च किए गए.

ग्वालियर में बढ़ी चुनावी हलचल


लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज दो दिग्गज आमने-सामने हैं. दोनों की दिग्गजों ने अपना प्रचार भी तेज कर दिया है. कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना, शिवपुरी लोकसभा में सभाएं करेंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर लोकसभा में सभाएं करेंगे.

दुष्कर्म पीड़ित मासूम की इलाज के दौरान मौत


कोरिया: मनेंद्रगढ़ थाना इलाके में दुष्कर्म पीड़ित मासूम की इलाज के दौरान अपोलो हास्पिटल में मौत हो गई. बता दें कि 20 अप्रैल को मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया था. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

गोटेगांव में विशाल सभा करेंगे मुख्यमंत्री कमलनाथ


नरसिंहपुर: मुख्यमंत्री कमलनाथ आज नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव में विशाल सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वो मंडला संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी कमल मरावी के लिए वोट मांगेंगे.

शिवराज सिंह के खिलाफ शिकायत करेगी कांग्रेस


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत करेगी. शिवराज सिंह पर छिंदवाड़ा कलेक्टर को धमकी देने का आरोप लगा है. बता दें कि उमरेठ में हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत न मिलने पर शिवराज ने धमकी देते हुए कहा था कि हमारे दिन भी आएंगे, तब तुम्हारा क्या होगा ?

First Published : 25 Apr 2019, 08:10:25 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो