News Nation Logo
Banner

MP/CG News 25 April 2019: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानें क्यों

बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री को लगातार सूचना के बाद भी सरकारी बंगला खाली नहीं किया गया था, इसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Apr 2019, 12:06:25 AM
पू्र्व मंत्री पारस जैन (फाइल फोटो)

पू्र्व मंत्री पारस जैन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री पारस जैन को सरकारी बंगले से बेदखली का नोटिस जारी किया गया है. पारस जैन को भोपाल के चार इमली इलाके में आवंटित बंगला समय सीमा में खाली न करने पर यह नोटिस भेजा गया है. बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री को लगातार सूचना के बाद भी सरकारी बंगला खाली नहीं किया गया था, इसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव कार्यालय का आज उद्घाटन किया जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और पूर्व सांसद कैलाश सारंग शाम 5:30 बजे साध्वी प्रज्ञा के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. प्रज्ञा का चुनाव कार्यालय गैमन मॉल पर बनाया गया है.

नरसिंहपुर में पलटी बस, 1 की मौत, 29 घायल


नरसिंहपुर। गाडरवारा गारधा रोड पर एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक बेकाबू बस पलट गई है. इस बस में सवार 29 यात्री घायल हो गए हैं जबकि एक कि मौत हो गई है. पुलिस मौके पर पहुंची है. घायलों को गाडवारा अस्पताल ले जाया गया. विधायक सुनीता पटेल ओर होशंगावाद संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्यासी घायलों को हाल जानने अस्पताल पहुंचे.

भाजपा प्रत्याशी के नामांकन पत्र पर आपत्ति


मुरैना। मुरैना में भाजपा के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के नामांकन पर आपत्ति जताई गई हैं. कांग्रेस के अधिवक्ता ने नामांकन निरस्त करने की मांग की है. कांग्रेस वकील के मुताबिक नामांकन के शपथपत्र पर पूर्ण राशि के रेवेन्यू टिकट नहीं लगे हैं. दोनों पक्ष के वकीलों में बहस हुई है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनों पक्षों की बहस सुनी है.

साध्वी के चुनाव न लड़ने की याचिका खारिज


NIA ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव ना लड़ने की याचिका को खारिज कर दिया है. जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि यह सत्य की और धर्म की जीत है. मुझे पता था मैं कहीं भी गलत नहीं हूं.

नीमच में ग्राम पंचायत सचिव रिश्वत लेते पकड़ा गया


नीमच। नीमच जिले के उमेदपुरा में ग्राम पंचायत सचिव मोहन नाथ योगी 10 हजार रुपये की रिश्त लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है. यह कार्रवाई लोकयुक्त उज्जैन ने की है. शिकायतकर्ता ने आरटीआई के तहत मांगी थी जानकारी, जानकारी उपलब्ध करवाने के ऐवज में उसने 10 हजार रुपयों की मांग की थी.

दंतेवाड़ा से दो नक्सली गिरफ्तार


दन्तेवाड़ा। दंतेवाड़ा (Dantewada) में मुठभेड़ में 2 नक्सली पकड़े गए हैं. दोनों नक्सलियो के नाम घोपा पोया और कुमारू मुरामी बताए जा रहे हैं. इसी मुठभेड़ में DRG के जवानों ने 5 लाख के ईनामी नक्सली नवीन उर्फ कमलू को ढेर कर दिया था. दन्तेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

सीहोर पुलिस ने बरामद किए नकली नोट


सीहोर (मध्य प्रदेश)। श्यामपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने 60,000 के नकली नोट बरामद किए हैं. नोटों के साथ आरोपी रविंद्र दांगी निवासी भालबमोरा थाना पठारी जिला विदिशा को हिरासत में लिया गया है.

गोपाल भार्गव के खिलाफ शिकायत दर्ज


मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने शिकायत दर्ज करवाई है. गोपाल भार्गव ने 22 अप्रैल को बीजेपी के नामांकन सभा के दौरान मंच से अधिकारियों और कर्मचारियों को देख लेने की धमकी दी थी.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को NIA कोर्ट से राहत


एनआईए (NIA) कोर्ट से बीजेपी नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को राहत मिली है. एनआईए कोर्ट ने आज साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर रोक की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा, उम्मीदवारों पर फैसला लेना चुनाव आयोग का काम है. किसी को चुनाव लड़ने नहीं रोक सकते हैं.

वेयर हाउस में रखी बोरियों में लगी आग, दमकलों ने पाया काबू


देवास: उज्जैन रोड़ बायपास पर राधास्वामी सत्संग के पास स्थित वेयर हाउस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बोरियों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर दमकलें मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल यह पता नहीं चला की आग किस कारण से लगी थी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची


मध्य प्रदेश में लेाकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस ने 40-40 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेज दी है. बीजेपी की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नाम प्रमुख हैं तो कांग्रेस की सूची में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नाम प्रमुख हैं.

ट्रक ने कई वाहनों को टक्कर मारी, तीन की मौत


शाजापुर : एक अनियंत्रित ट्रक ने बुधवार को कई वाहनों को टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई है. बताया जा रहा है कि अनियंत्रित ट्रक ने  पहले दो बाइकों को टक्कर मारी, फिर एक और बाइक को कुचल दिया. इसके बाद ट्रक बेकाबू होकर एक गाड़ी में घुस गया.

CM भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी


स्टार प्रचारक बनकर छत्तीसगढ़ में चुनाव की कमान अकेले संभालने वाले CM भूपेश बघेल को संगठन ने चुनाव प्रचार की बड़ी जिम्मेदारी दी है. बतौर स्टार प्रचारक CM भूपेश बघेल अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के लिए प्रचार करेंगे. भूपेश बघेल को AICC ने सोनिया गांधी की संसदीय सीट रायबरेली और राहुल गांधी के संसदीय सीट अमेटी में चुनाव प्रचार का जिम्मा दिया है.


 

शादी समारोह में फायरिंग, 7 लोग घायल


छतरपुर: गढ़ीमलहरा थाना इलाके के करोला गांव में शादी समारोह में फायरिंग से 7 लोग घायल हो गए हैं. जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

काले झंडे दिखाए जाने पर बोलीं साध्वी- मुझे सिर्फ भगवा रंग दिख रहा था


सुरक्षा बढ़ाए जाने पर साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि षड्यंत्रकारी अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम करेंगे. नामांकन के दौरान काले झंडे दिखाए जाने पर साध्वी ने कहा कि मुझे सिर्फ भगवा रंग दिख रहा था.

कोदोमाली जंगल में IED ब्लास्ट, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी की


गरियाबंद: कोदोमाली जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया है. साथ ही नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग की. हालांकि जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग गए. इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

भोपाल में कुल 39 उम्मीदवार चुनावी मैदान में


मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट भोपाल में कुल 39 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. नामांकन के अंतिम दिन करीब 23 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. जबकि 19 निर्दलीय उम्मीदवारों ने दाखिल नामांकन भरा है. इस सीट पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नाम से दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में, एक प्रज्ञा बीजेपी से तो दूसरी ने निर्दलीय नामांकन भरा है. 

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के घर की सुरक्षा बढ़ी


भोपाल: बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साध्वी के घर सशस्त्र पुलिस की टुकड़ी और मैटल डिटेक्टर लगाया गया. जबकि साध्वी की सुरक्षा का जिम्मा सीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपा गया है. 

थाने में आरोपी की संदिग्ध मौत, थाना प्रभारी सस्पेंड


इंदौर: गांधी नगर थाना क्षेत्र में एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में संदिग्ध मौत हो गई है. हवालात में ये आरोपी कैसे मरा इसकी न्यायिक जांच की जाएगी. हालांकि प्राम्भिक जांच में थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

भोपाल में सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई


मध्य प्रदेश: सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. देर रात भोपाल में क्राइम ब्रांच की टीम ने एक हुक्का बार पर छापा मारा. इस दौरान 20 से 25 सटोरियों को हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि लालघाटी इलाके के मोक्ष हुक्का लाउंज पर क्राइम ब्रांच ने यह छापेमारी की है. सटोरियों के पास से मोबाइल, टीवी और हिसाब किताब की डायरी बरामद की गई हैं. फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है.

फर्जी मतदान करने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा


छत्तीसगढ़: रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में खरसिया विधानसभा के किरोड़ीमल नगर में फर्जी मतदान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी व्यक्ति बूथ-178 कोकरी तराई किरोड़ीमल में बीजेपी के लिए फर्जी मतदान करने पहुंचा था. इस दौरान मतदान केंद्र पर पार्टी एजेंट ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. 

First Published : 24 Apr 2019, 08:34:17 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो