logo-image

MP-CG 4 June News: देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

देवास जिले के सोनकच्छ में एक दलित दूल्हे को पुलिस के साए में बारात निकालना पड़ा. दरअसल सोनकच्छ तहसील के ग्राम एनाबाद में रहने वाले भगवान सिंह पिता प्रभु लाल पवार का विवाह 3 जून को था.

Updated on: 04 Jun 2019, 09:48 AM

भोपाल/रायपुर:

देवास जिले के सोनकच्छ में एक दलित दूल्हे को पुलिस के साए में बारात निकालना पड़ा. दरअसल सोनकच्छ तहसील के ग्राम एनाबाद में रहने वाले भगवान सिंह पिता प्रभु लाल पवार का विवाह 3 जून को था. बारात निकालने के लिए पुलिस सुरक्षा लेने दूल्हा एसपी ऑफिस पहुंचा था.

एडिशनल एसपी जगदीश डाबर को एक ज्ञापन देकर मांग की गई थी कि बरात निकालने को लेकर पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए. क्योंकि पिछले 16 मई को दलित वर्ग की बारात निकालने को लेकर दबंगों ने मारपीट की थी और दिन तक हुक्का पानी बंद कर दिया था.

इसी के कारण वह किसी तरह की अनहोनी के लिए आशंकित था. इसको लेकर भगवान सिंह ने पुलिस प्रशासन सुरक्षा की मांग की थी. 3 जून को ग्राम ऐना बाद में दूल्हे भगवान सिंह की बारात पुलिस प्रशासन की सुरक्षा में निकली.

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

खेतों में लगी आग से घर जलकर खाक

गरियाबंद। कौन्दकेरा गांव में खेतो में लगी आग की लपटों से घर जलकर खाक हो गए. घर में आग लगने से घर में रखा हुआ सामान जल गया. जिस समय आग लगनी उस समय घर में दो छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे. आग देख कर वह घर से बाहर भागे.

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

ओपीडी में नहीं बैठ रहे डॉक्टर, मरीज परेशान

मुरैना। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डॉक्टरों को 9 बजे से शाम 4 बजे तक ओपीडी में बैठने का निर्देश दिया है. सुबह से दोपहर हो गई लेकिन डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठे. मरीजों को इसके कारण असुविधा हुई. जिला चिकित्सालय प्रबंधन डाक्टरों की कमी का राग अलाप रहा है.

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

बलरामपुर में दो बसों में आपसी भिड़ंत

बलरामपुर। बलरामपुर जिले में अंबिकापुर रामानुजगंज एनएच 343 के दलधोवा घाट में दो यात्री बस की आमने सामने की भीषण टक्कर हो गई है. इस भीषण टक्कर में एक महिला की मौत हुई है तथा दर्जनों यात्री घायल बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार रामानुजगंज से यात्रियों को लेकर अंबिकापुर जा रही शिवम कंपनी की बस तथा अंबिकापुर से रामानुजगंज की ओर जा रही बदन बस दोनों की आपस में भीषण टक्कर हो गई। घायलों को जिला अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया जा रहा है।

calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

लोन घोटाले में राजीव खेड़ा को मिली जमानत

रायपुर। डीकेएस अस्पताल के 64 करोड़ के लोन घोटले में पीएनबी के डीजीएम राजीव खेड़ा को अग्रिम जमानत मिल गई है. राजीव खेड़ा ने अग्रिम जमानत को लेकर कोर्ट में अर्जी लगायी थी. इस मामले में 3 जून को सुनवाई हो चुकी थी. कोर्ट ने सुनवाई के बाद डीजीएम राजीव खेड़ा की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था.
खेड़ा अभी पीएनबी के जीएम हैं. जांच के दौरान उनका भी नाम सामने आया था. पुलिस ने हालांकि उन्हें तब आरोपी नहीं बनाया था. खेड़ा ने गिरफ्तारी के डर से अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है, जिसका विरोध पुलिस कर रही है. इसके पहले भी इस मामले में पीएनबी के वर्तमान उप महाप्रबंधक सुनील अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी. लेकिन उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी थी.

calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

खटुआ हत्याकंड की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी गई

जबलपुर। खटुआ हत्याकांड में गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है. सीबीआई को जबलपुर एसपी ने सौंपी रिपोर्ट. जीसीएफ फैक्ट्री में कार्यरत एससी खटुआ की हुई थी हत्या. धनुष तोप में लगे चायनीज बैरिंग खरीदी मामले में संदेही थे जीसीएफ फैक्ट्री के जूनियर वर्क्स मैनेजर खटुआ. 5 फरवरी को फैक्ट्री से लगी पाटबाबा पहाड़ी पर मिला था खटुआ का शव.

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

एंटीकरप्शन ब्यूरो ने पटवारी को घूस लेते पकड़ा

बलौदाबाजार। स्कूल शिविर में एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापा मारा है. घूसलेते हुए पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा है. किसान से पर्ची अलग बनवाने के 5 हजार रुपये मांगे थे. पवनी गांव के किसान ओम प्रकाश ने किया था एंटी करप्शन ब्यूरो से शिकायत. आरोपी पटवारी का नाम नरेन्द्र कुमार बोरसे है. हल्का 08 का पूरा मामला है.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

भोपाल कलेक्टर रिलीव हुए. नगर निगम कमिश्नर प्रभारी कलेक्टर होंगे.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

गांव में अल्प प्रवास करेंगे भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल आज शाम 4:20 बजे अल्प प्रवास पर मुंगेली जिला पथरिया विकासखंड के ग्राम लोहदा आएंगे. चौपाल कार्यक्रम में लोगों से मिलकर चर्चा करेंगे. वहीं विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. साथ ही कृषि आदान सामग्री व मिनिकिट्स आदि किसानों को वितरित करेंगे. कार्यक्रम की पूरी तैयारी जिला प्रशासन ने की है.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

कमलनाथ के परिजनों ने किया महाकाल का अभिषेक

उज्जैन। मुख्यमंत्री कमलनाथ के परिवार के सदस्य भांजे-भांजी और बहू ने महाकाल का अभिषेक किया. परिवार के लिए जरूरत से ज्यादा प्रोटोकॉल लगाया गया.  प्रोटोकाल में करीब 8 से 10 गाड़िया लगाई गईं.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

वाहन चेकिंग के दौरान 400 लीटर शराब बरामद

महासमुंद। वाहन चेकिंग के दौरान मौडीमुला से दो लग्जरी वाहनों से 400 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया है. अवैध शराब के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. तीनों आरोपियों से एक लाख की अवैध शराब जब्त की गई है. बागबाहरा थाना पुलिस को मिली कामयाबी

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

अखाड़े की जमीन पर लगी आग

उज्जैन। दत्त अखाड़ा से लगे अखाड़े की खाली जमीन पर आग लग गई. आग लगने से बाबाओं में हड़कंप मच गया. फायर ब्रिगेड और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

बांध में डूबा छात्र

भिंड। भैंसदेही के चिल्कापुर के बांध में नहाते समय 13 वर्षीय छात्र आयुष गौहाडे की डूबने से मौत हो गई. घर से श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जाने का कह कर वह निकला थ.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

पूर्व विधायक ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को दी धमकी

भिण्ड। भाजपा के बागी पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह का गुस्सा बिजली कर्मचारियों पर फूटा है. उन्होंने बिजली कर्मचारियों को धमकाते हुए अपशब्द बोलकर जूते मारने की धमकी दे डाली. भीड़ से कर्मचारियों को बंधक बनाने के लिए बोला. रात में लाइट खराब होने पर मुस्लिम इलाके में पहुंचे थे विधायक. रमजान में लाइट की परेशानी से जूझ रहे थे लोग. 2019 में भिण्ड विधानसभा चुनाव में टिकट नही मिलने पर भाजपा से बगावत कर सपा से लड़ा था चुनाव.


 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ की समीक्षा बैठक शुरू

बिजली कटौती को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ की समीक्षा बैठक शुरू हो गई है.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

हार के बाद कांग्रेस में बड़ा बदलाव

MP में कांग्रेस में बड़ा बदलाव हो सकता है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सभी जिला, ब्लॉक अध्यक्ष हटाए जाएंगे. मध्य प्रदेश के सभी मंडल अध्यक्षों को भी पदमुक्त किया जाएगा. जिन नेताओं के अपने बूथ पर हार मिली है उनकी रिपोर्ट दिल्ली भेजी जाएगी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस 28 सीटों पर हार गई. कांग्रेस महासचिव ने 7 जून तक हर बूथ की रिपोर्ट मांगी है. जिसके बाद माना जा रहा है कि बागी नेताओं के ऊपर गाज गिर सकती है

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

MP के 10 जिलों में रेड अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश के 10 जिलों में पारा 45 डिग्री के पार हो गया है. भोपाल में पारा 45.3 डिग्री दर्ज किया गया. यह तापमान भोपाल में इस सीजन का सबसे गर्म रहा. भोपाल में गर्मी ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

कमलनाथ सरकार के विधायकों पर इंटेलिजेंस की नजर

कमलनाथ सरकार के मंत्रियों और विधायकों पर इंटेलीजेंस की नजर. सूत्रों के हवाले से मिली खबम से पता चला है कि कमलनाथ सरकार को हॉर्स ट्रेडिंग का डर सता रहा है. कांग्रेस को विधायकों की खरीद फरोख्त का डर है.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

कटनी में नए कलेक्टर ने ज्वाइन किया

कटनी। कटनी जिले के नवागत कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने मंगलवार को सुबह 10.30 बजे कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी का पदभार ग्रहण कर लिया है. शशिभूषण सिंह 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.



calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

जशपुर में हाथियों का उत्पात

जशपुर। बगीचा के गैलूँगा कलिया गांव में हाथियों ने जमकर आतंक मचाया. कलिया गांव से लगे छोटे जंगल मे 20 से 25 हाथियों ने डेरा जमा रखा है. एक नाका के भरोसे सुरक्षा हो रही है. ग्रामीणों ने चारो तरफ से गहाथियों को घेर रखा है. हाथियों को खदेड़ने का प्रयास भी किया जा रहा है. वन विभाग बेखबर है.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां पर लगाएंगे चौपाल

रायपुर। मुख्यमंत्री आज बलरामपुर के ग्राम बेलसर में सुबह 11:00 बजे चौपाल लगाएंगे. उसके बाद वह ग्राम केशव नगर सूरजपुर में चौपाल लगाएंगे. उसके बाद दोपहर 12:40 पर वहां से ग्राम केराझरिया कोरबा जिला जाएंगे और यहां पर भी चौपाल लगाएंगे. दोपहर 2:50 बजे के बाद मुंगेली जिले की ग्राम लोहदा पहुंचेंगे. शाम 4:20 से शाम 5:20 तक चौपाल लगाएंगे और उसके बाद शाम 6:15 बजे रायपुर लौट आएंगे.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

सड़क हादसे में 4 की मौत

दुर्ग। सड़क हादसे में बाइक सवार 4 युवकों की मौत हो गई. देर रात लगभग 2 बजे की घटना है. एक ही बाइक पर सभी युवक सवार थे. टक्कर अज्ञात वाहन से हुई है. मृतक दुर्ग के रहने वाले थे. सिटी कोतवाली थाना के पुलगांव नाला ओवरब्रिज के करीब हुआ हादसा.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

ट्रक पलटने से खलासी की मौत, ड्राइवर फरार

बालाघाट। ट्रक पलटने से खलासी की मौत हो गई. बिरसा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलघट और गर्राटोला के बीच पुल में रायपुर से सीमेंट भरकर बालाघाट की ओर जा रहा ट्रक पलट गया. खलासी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. ड्राइवर मौके से फरार हो गया.