logo-image

MP-CG 11 June News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताजा खबर, पाइए एक क्लिक में

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 11 जून की ताजा खबरें, ब्रेकिंग न्यूज, लेटेस्ट न्यूज सबसे पहले पाइए हिंदी में सिर्फ न्यूज स्टेट पर.

Updated on: 11 Jun 2019, 10:18 AM

भोपाल/रायपुर:

माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति कुठियाला पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. MCU में घोटाले की शिकायतों को लेकर ब्रजकिशोर कुठियाला से पूछताछ होगी. पूछताछ के लिए 100 से अधिक सवालों की सूची तैयार की गई है. यात्रा से लेकर नियुक्तियों पर पूछताछ होगी.

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

साबुन व्यापारी पर चली गोली

छतरपुर। घड़ी साबुन व्यापारी बबलू गुप्ता पर चली गोली. बाइक सवार बदमाशों ने उन पर फायर किया. जानलेवा हमले में वह बाल-बाल बच गए. गर्दन के बगल से होकर निकल गई गोली. हमले के 10 मिनट पहले फोन पर धमकी मिली थी. पुलिस मौके पर, पहुंची है. व्यापारियों में आक्रोश है.

calenderIcon 15:55 (IST)
shareIcon

12 हिरणों की मौत में एक और गिरफ्तारी

धमतरी। 12 हिरण की मौत के मामले में दूसरा आरोपी भोला राम गिरफ्तार कर लिया गया है.वन विभाग ने कार्रवाई की है. दोनों आरोपियों पर हिरण के शिकार करने का आरोप लगा है. केरेगांव रेंज की मोहलाई गांव की घटना थी.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

दो बाइकों की भिड़ंत, वृद्ध की मौत

प्रतापगढ़। दो बाइक की भिड़ंत में एक वृद्ध की मौत हो गई. महिला समेत तीन लोग हादसे में घायल हो गए. स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए घायलों को भर्ती  कराया गया.आसपुर देवसरा थाने के तेलियानी बाजार के पास हुआ हादसा.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

एनएमडीसी प्लांट के निजीकरण की खबर से मजदूरों में आक्रोश

जगदलपुर। नगरनार का एनएमडीसी प्लांट प्राइवेट हाथों में सौंपे जाने की खबर का ग्रामीणों और मजदूर संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया है। मजदूरों का कहना है कि 9 से 12 जून यानी 4 दिन तक विदेशी कंपनी इसका निरीक्षण कर रही है, और जल्दी उसका निजीकरण कर दिया जाएगा. मजदूर संघ सुबह से ही प्‍लांट के बाहर जमा होकर नारेबाजी कर रहे हैं. इस विरोध प्रदर्शन में SC-ST एसोसिएशन, ऑल इंडिया एनएमडीसी वर्कर्स, फेडरेशन, भू प्रभावित किसान व राजनीतिक दल शामिल हैं. अनिश्‍चित कालीन धरना की घोषणा प्रदर्शनकारियों ने कर दी है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने सरकारी कंपनी के नाम पर अपनी पैतृक भूमि दी है, इसे निजी कंपनी के हाथों सौप कर प्रभावित तथा क्षेत्र की जनता के साथ एनएमडीसी मैनेजमेंट अन्याय कर रहा है.

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

कवासी लखमा पहुंचे कनाडा


छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री कवासी लखमा कनाडा पहुंचे हैं. लखमा राज्य के उद्योग मंत्री हैं. और वह ऑटोमोबाइल सेक्टर का निवेश छत्तीसगढ़ में लाने के लिए गए हैं. लखमा के साथ उनके मुख्य सचिव समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

खेतों में पराली जलाने पर किसानों पर मुकदमा दर्ज

गरियाबंद। खेतों में आग लगाने पर 143 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. राजिम एसडीएम के आदेश पर कार्रवाई की गई है. किसानों पर फसल के अवशेष जलाने के चलते कार्रवाई की गई है.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

अवैध तरीके से प्याज की खरीद बिक्री जारी

सतना। जिले में प्याज की तस्करी का खेल जोरो पर है. किसानों से औने-पौने दामों में प्याज खरीद कर गुपचुप बाहर भेजा जा रहा है. मंगलवार को बिरसिंहपुर मंडी मे लगभग 2 लाख की अबैध प्याज पकड़ी गई. प्याज कोठी से लद कर छत्तीसगढ़ जा रही थी. प्याज लगभग 222 कुंतल लदी है. ट्रक को जप्त कर मंडी में खड़ा कराया गया है.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

आम तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा युवक कुएं में गिरा, मौत

देवास। देवास जिले के बागली के पास स्थित आर्या गांव निवासी अमरसिंह भील कि कुंए में गिरने से मौत हो गयी. दरसल मृतक मंगलवार की सुबह गांव से कुछ दूरी पर स्थित बागली निवासी पप्पू टांक के खेत पर आम तोड़ने गया था. आम के पेड़ के नीचे कच्चा कुंआ था. जिसमें बड़े-बड़े पत्थर पड़े हुए थे. पेड़ पर आम तोड़ने के लिए चढ़ा अमरसिंह डाली टूटने से सीधा नीचे कुंए में जा गिरा. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक के शरीर पर चोंट के निशान मिले है.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य विभाग में टीएस सिंह देव आज करेंगे समीक्षा

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा का दौर आज भी जारी है. स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव होटल कोर्ट मैरियट में आज प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जन्स के साथ अस्पतालों की व्यवस्था एवं वहां उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा कर रहे हैं. श्री सिंहदेव आज मेडिकल कॉलेजों की व्यवस्था की भी जानकारी लेंगे. वे कंट्रोलर, फूड व ड्रग्स के कार्यो की भी समीक्षा करेंगे.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

मासूम से रेप और मर्डर की हुई पुष्टि

भोपाल। मासूम से रेप और मर्डर केस में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. मासूम के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. मौत का कारण दम घुटना बताया गया है. पुलिस की हिरासत में आरोपी ने बच्ची की गला दबाकर मारने की बात कबूल की है.